CG News: अमृत भारत स्टेशन योजना पर सीएम बघेल ने साधा निशाना, कहा- स्टेशन चमकाएंगे, फिर एयरपोर्ट की तरह बेच देंगे"/>

CG News: अमृत भारत स्टेशन योजना पर सीएम बघेल ने साधा निशाना, कहा- स्टेशन चमकाएंगे, फिर एयरपोर्ट की तरह बेच देंगे

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि स्टेशनों का विस्तार किया जा रहा है, खूबसूरत बनाया जा रहा है, लेकिन व्यवस्थाएं अभी भी वैसे की वैसी ही हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मैंने पत्र भी लिखा था कि लगातार ट्रेन विलंब से चल रही हैं।

रायपुर। Raipur News अमृत योजना के तहत स्टेशनों के पुनर्विकास योजना पर कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्र सरकार पहले स्टेशन को चमकाएगी, फिर एयरपोर्ट की तरह बेच देगी। वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने सवाल किया कि जब रेल ही नहीं रहेगी तो सुंदर स्टेशनों का क्या होगा?

रायपुर के दीनदयाल उपाध्याय सभागार में मीडिया से चर्चा में मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि स्टेशनों का विस्तार किया जा रहा है, खूबसूरत बनाया जा रहा है, लेकिन व्यवस्थाएं अभी भी वैसे की वैसी ही हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मैंने पत्र भी लिखा था कि लगातार ट्रेन विलंब से चल रही हैं। बहुत सारी ट्रेन निरस्त हो रही है। यह बहुत दुखद है क्योंकि छत्तीसगढ़ में ग्रामीण बसाहट ज्यादा है। आवागमन के लिए सस्ता विकल्प ट्रेन है। ट्रेन का विलंब से पहुंचना या कैंसिल होना, दुर्भाग्य जनक है। मुख्यमंत्री ने कहा कि एयरपोर्ट पर करोड़ों रुपये निवेश करके चमकाया जाता है, उसके बाद उसे नीलाम करते हैं। यहां भी वही स्थिति होगी कि देश के बड़े-बड़े स्टेशन को बेहतर बनाएंगे और वह भी निजी हाथों में चला जाएगा।

रेलवे की सुविधा बंद करने केंद्र सरकार का षड़यंत्र: बैज

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि केंद्र सरकार यात्री रेल और रेल सुविधाओं को बंद करने का षड़यंत्र कर रही है। देश भर में यात्री गाड़ियां बंद की जा रही हैं। ऐसे में रेलवे स्टेशनों को सुंदर और चमकीले बनाने से क्या होग? जब रेलवे से आम आदमी को मिलने वाली सुविधा ही समाप्त कर दी जाएगी, तो लोगों को अपने शहरों के रेलवे स्टेशनों की सुंदरता से क्या फायदा होगा? बैज ने कहा कि केंद्र सरकार ने देश की सबसे विश्वसनीय नागरिक परिवहन सुविधा रेल सुविधा को मजाक बनाकर रख दिया है। आठ माह से अधिक हो चुका है, जब ट्रेनों को अचानक स्थगित कर दिया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button