MP BJP: नरेंद्र सिंह तोमर, भूपेंद्र यादव आज भोपाल में संभागीय सम्मेलनों की करेंगे समीक्षा"/>

MP BJP: नरेंद्र सिंह तोमर, भूपेंद्र यादव आज भोपाल में संभागीय सम्मेलनों की करेंगे समीक्षा

भाजपा के बूथ प्रबंधन की कार्ययोजना का पहला चरण पूरा होने के बाद अब बूथ स्तर पर भाजपा का दूसरा चरण प्रारंभ होगा।

भोपाल (राज्य ब्यूरो)। भाजपा के प्रदेश चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव और चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर भोपाल में रविवार को संभागीय सम्मेलनों की समीक्षा करेंगे। यादव और तोमर रविवार को प्रदेश कार्यालय में संभाग स्तरीय बूथ सम्मेलनों की भी समीक्षा करेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इंदौर से संभागीय बूथ सम्मेलन को आरंभ किया था। चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव सहित भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में शनिवार को इसका समापन किया गया है।

भाजपा के बूथ प्रबंधन की कार्ययोजना का पहला चरण पूरा होने के बाद अब बूथ स्तर पर भाजपा का दूसरा चरण प्रारंभ होगा, जिसमें पार्टी के संभाग स्तर के 50 नेताओं को 15 सूत्रीय कार्यक्रम सौंपा जाएगा और उन्हें इसका क्रियान्वयन करना है। इसके अंतर्गत प्रत्येक नेता को लगभग 50 बूथ सौंपे गए हैं।

बूथ प्रबंधन से जुड़े कार्य जैसे बूथ में दीवार लेखन करवाना होगा और मोदी- शिवराज की योजनाओं का इसके जरिए प्रचार किया जाएगा। बूथ पर रहने वाले किन-किन लोगों के पास मोटरसाइकिल है, उन सभी लोगों की सूची तैयार करवाई जाएगी ताकि वे चुनाव प्रचार की कमान संभाल सकें।

अब तक भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल, फग्गन सिंह कुलस्ते और भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने संभागीय स्तर पर जाकर बूथ सम्मेलन किए हैं।

इन सम्मेलनों के जरिए इन नेताओं ने कार्यकर्ताओं से द्विपक्षीय संवाद कर उनकी नाराजगी दूर की है। सभी कार्यकर्ताओं की समस्या सुनने के साथ ही उनका समाधान भी किया गया। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि अब कार्यकर्ता उत्साह से काम करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी 12 अगस्त को सागर में करेंगे संत रविदास मंदिर का शिलान्यास

12 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 35 एकड़ में 100 करोड रुपये की लागत से निर्मित होने वाले संत रविदास मंदिर का शिलान्यास करेंगे। इसके लिए संत रविदास समरसता यात्राएं भी निकाली जा रही है जो 11 अगस्त को सागर पहुंचेगी और 12 अगस्त को प्रदेश भर के गांव की मिट्टी, नदियों का जल सागर में एकत्र किया जाएगा यहां मंदिर निर्माण की आधारशिला रखी जाएगी, इस दौरान भव्य आयोजन होगा। रविवार की बैठक में प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर भी कार्ययोजना बनाई जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button