Bollywood Suicide: नितिन देसाई ही नहीं, बॉलीवुड के इन सितारों ने भी डिप्रेशन में की आत्महत्या

करोड़ों का कर्ज होने की वजह से नितिन डिप्रेशन में थे। सिर्फ नितिन ही नहीं, बॉलीवुड के ऐसे कई सितारे थे, जिन्होंने डिप्रेशन में आकर मौत को गले लगा लिया था।

Bollywood Stars Who Committed Suicide: बॉलीवुड के फेमस आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई की मौत की खबर सुनकर पूरी इंडस्ट्री सदमे में है। नितिन की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी सामने आ चुकी है। उनकी मौत फांसी लगाने से हुई है। बताया जा रहा है कि करोड़ों का कर्ज होने की वजह से नितिन डिप्रेशन में थे। सिर्फ नितिन ही नहीं, बॉलीवुड के ऐसे कई सितारे थे, जिन्होंने डिप्रेशन में आकर मौत को गले लगा लिया था। इन सितारों की मौत की क्या वजह रही, ये आज तक पता नहीं चला है। आइए, जानते हैं कि वे सितारे कौन-से हैं, जिन्होंने मानसिक तनाव के कारण अपनी जान दे दी।

सुशांत सिंह राजपूत

बॉलीवुड के शानदार एक्टर सुशांत सिंह राजपूत 14 जून 2020 को बांद्रा स्थित अपने घर में फांसी पर लटके पाए गए थे। माना गया था कि वे काफी वक्त से डिप्रेशन के शिकार थे। उनके पास कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला था। मुंबई पुलिस के मुताबिक, उनके घर से कुछ एंटीडिप्रेसेंट गोलियां भी मिली थीं।

दिशा सालियान

सुशांत सिंह राजपूत से पहले उनकी एक्स मैनेजर दिशा सालियान की मौत की खबर सामने आई थी। 8 जून 2020 को इस बात की जानकारी मिली थी कि दिशा की मलाड में अपने मंगेतर के 14वीं मंजिल के घर से कथित तौर पर कूदने से मौत हो गई थी। दिशा की मौत के पांच दिन बाद सुशांत सिंह राजपूत का निधन हुआ था।

कुशाल पंजाबी

कुशाल पंजाबी ने कई रियलिटी शोज और टीवी सीरियल में काम किया था। उन्हें कई अवाॅर्ड्स भी मिले। 26 दिसंबर 2019 को कुशाल मुंबई में अपने घर में फांसी पर लटके पाए गए। 42 साल की उम्र में एक्टर ने फांसी लगाकर अपना जान दे दी। कुशाल डिप्रेशन का शिकार थे।

जिया खान

जिया एक ब्रिटिश अमेरिकी एक्ट्रेस और सिंगर थीं। 3 जून 2013 को जिया उनके घर पर फांसी पर लटकी हुई पाई गई थीं। मौत के कुछ दिनों बाद जिया के घर से छह पन्नों का सुसाइड नोट भी मिला था। उस लेटर में जिया के ब्वॉयफ्रेंड सूरज पंचोली का नाम था। बताया गया था कि वे काफी समय से डिप्रेशन में थीं।

प्रत्यूषा बनर्जी

फेमस टीवी सीरियल बालिका वधू में आनंदी का किरदार निभाने वाले प्रत्यूषा बनर्जी ने इंडस्ट्री में अपनी अलग ही पहचान बना ली थी। 1 अप्रैल 2016 को प्रत्यूषा अपने मुंबई अपार्टमेंट में मृत पाई गई थीं। प्रत्यूषा बिग बॉस सीजन 7 में भी नजर आई थीं। कहा जाता है कि एक्ट्रेस डिप्रेशन का शिकार थीं, वे काफी वक्त से परेशान रहने लगी थीं।

तुनिषा शर्मा

टेलीविजन एक्ट्रेस तुनिषा शर्मा ने सुसाइड जैसा बड़ा कदम उठाकर हर किसी को हैरान कर दिया था। एक्ट्रेस ने अपने टीवी सीरियल के सेट पर फांसी लगा ली थी। 21 साल की तुनिषा डिप्रेशन में थीं, जिसके चलते उन्होंने खुद की जान ले ली।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button