Bilaspur news: एडिशनल जज दीपक तिवारी बने हाई कोर्ट के स्थायी जज

Bilaspur news: विधि विधायी विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के तहत शुक्रवार को हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल ने जस्टिस दीपक तिवारी के शपथ के संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार सोमवार को चीफ जस्टिस सिन्हा कोर्ट हाल नंबर एक में सुबह 10 जस्टिस दीपक तिवारी को

Bilaspur news: बिलासपुर।

।छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा ने सोमवार को जस्टिस दीपक तिवारी को स्थाई जज के रूप में शपथ दिलाएंगे। जस्टिस दीपक कुमार तिवारी, एडिशनल जज छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट को स्थायी जज के रूप में नियुक्ति संबंधी अधिसूचना विधि एवं विधायी कार्य विभाग, नई दिल्ली ने जारी कर दी गई है। विधि विधायी विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के तहत शुक्रवार को हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल ने जस्टिस दीपक तिवारी के शपथ के संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार सोमवार को चीफ जस्टिस सिन्हा कोर्ट हाल नंबर एक में सुबह 10 जस्टिस दीपक तिवारी को स्थाई जज के रूप में शपथ दिलाएंगे। इस अवसर पर हाई कोर्ट के जज,रजिस्ट्रार जनरल कार्यालय के अधिकारी व कर्मचारी,हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के पदाधिकारी व अधिवक्ता शामिल रहेंगे।

1990 में सिविल जज, क्लास-द्वितीय बने,न्यायिक करियर की हुई शुरुआत

11 जनवरी, 1964 को जगदलपुर (छत्तीसगढ़) में जन्म। पिता स्व राम कुमार तिवारी कीटविज्ञानी पद से सेवानिवृत्त हुए थे। उनके दादाजी स्व रघुनंदन प्रसाद तिवारी भूतपूर्व थे। ग्राम खर्रा, भैंसबोड़ एवं बोड़ा छापर के मालगुजार। अपनी स्कूली शिक्षा गवर्नमेंट हाई स्कूल रायपुर से की। रायपुर के दुर्गा कालेज से बी.काम किया। सौ कुसुम ताई दाबके ला कालेज, रायपुर छत्तीसगढ़ से एलएलबी किया। एलएलएम छत्तीसगढ़ कालेज, रायपुर से किया। 1990 में सिविल जज, क्लास-द्वितीय के रूप में न्यायिक कैरियर शुरू किया। पहली पोस्टिंग जगदलपुर में हुई। इसके बाद सारंगढ़ में पदस्थ हुए। जांजगीर में सिविल जज, वर्ग-एक के रूप में पदस्थ हुए और उसके बाद सीजेएम राजनांदगांव के रूप में पदस्थ हुए। राजनांदगांव और बालोद में जिला एवं सत्र न्यायाधीश के रूप में सेवाएं प्रदान की। बालोद जिले के प्रथम जिला एवं सत्र न्यायाधीश थे। छत्तीसगढ़ राज्य न्यायिक अकादमी के अतिरिक्त निदेशक के रूप में भी काम किया। छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट में अतिरिक्त रजिस्ट्रार (वर्गीकरण), रजिस्ट्रार (निरीक्षण और जांच) और रजिस्ट्रार सतर्कता के पद पर काम काम किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button