103 दिन बाद पूर्व उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से मिली उनकी पत्नी सीमा सिसोदिया कहा : मुझे फ़ख़्र है मेरे पति पर, उसकी आँखों में एक ही सपना है -शिक्षा के ज़रिए देश को खड़ा करना

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH दिल्ली के पूर्व उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया बीते बुधवार तमाम प्रयासों के बाद अपनी पत्नी सीमा सिसोदिया से मुलाक़ात कर पाए हैं.उनके ख़िलाफ़ मनी-लॉन्ड्रिंग जैसे गंभीर अभियोग लगे हैं जिनकी जांच केंद्रीय एजेंसियां कर रही हैं.दिल्ली के पूर्व उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया बीते बुधवार तमाम प्रयासों के बाद अपनी पत्नी सीमा सिसोदिया से मुलाक़ात कर पाए हैं.वह पिछले कई महीनों से दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं.

अपने पति से मिलने के बाद सीमा सिसोदिया ने फ़ेसबुक पर लिखा है, आज 103 दिन बाद मनीष से मुलाक़ात हुई, 7 घंटे के लिए! वह भी इस तरह कि पुलिस बेडरूम के दरवाज़े पर बैठी आपको लगातार देख रही है और आपकी हर बात सुन रही थी.

इसके साथ ही उन्होंने लिखा है, जो आदमी पिछले 103 दिन से एक दरी बिछाकर फ़र्श पर सो रहा है, मच्छर, चींटे, कीड़े, गम… इस सब की परवाह किए बग़ैर आज भी उसकी आँखों में एक ही सपना है -शिक्षा के ज़रिए देश को खड़ा करना है, अरविंद केजरीवाल के साथ मिलकर ईमानदार राजनीति करके दिखानी है. भले ही कितनी मुसीबतें आएँ, कितनी साज़िशें हो.मुझे फ़ख़्र है कि मेरा पति आज भी अपनी उसी ज़िद और तेवर में है. अरविंद और मनीष के ख़िलाफ़ साज़िशें करके वे लोग खुश होंगे कि अरविंद के सिपाही को जेल में डाल दिया है. पर मैं देख रही हूँ कि तिहाड़ जेल की एक कोठी में 2047 के शिक्षित और समृद्ध भारत का सपना मज़बूती से बुना जा रहा है. झूठ और साज़िशों के सामने ईमानदारी और शिक्षा की राजनीति का सपना जीतेगा ज़रूर.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button