दुग्ध उत्पादक सहकारी समिति नरतोरा के लिए बनेगा भवन : संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने तीन लाख देने की घोषणा की

दुग्ध उत्पादक सहकारी समिति नरतोरा के लिए बनेगा भवन

दुग्ध उत्पादकों की मांग पर संसदीय सचिव ने की तीन लाख देने की घोषणा

महासमुन्द। दुग्ध उत्पादक सहकारी समिति नरतोरा के लिए भवन निर्माण कराया जाएगा। दुग्ध उत्पादकों की मांग पर संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने भवन निर्माण के लिए तीन लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की। जिस पर दुग्ध उत्पादकों ने संसदीय सचिव व विधायक श्री चंद्राकर का आभार जताया।
आज गुरुवार को दुग्ध उत्पादक समिति के सदस्यों ने संसदीय सचिव व विधायक श्री चंद्राकर से मुलाकात की। इन दौरान उन्होंने बताया कि 1987 से दुग्ध उत्पादक सहकारी समिति का भवन बना हुआ है। समिति में ग्राम नरतोरा, पचरी, कुल्हरिया, भटगॉंव, सराईपाली, खुसरूपाली, गबौद, बरेकेलकला के लगभग तीन सौ दुग्ध उत्पादक किसानों से दूध संकलन किया जाता है। समिति में वर्तमान में एक हजार लीटर की बीएमसी संचालित है। समिति के भवन में जगह की कमी होने के कारण बीएमसी में दूध संकलन करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। बीच बस्ती में भवन होने से वाहनों की आवाजाही में दिक्कत होने के साथ दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। उन्होंने बताया कि समिति के संचालन के लिए एक भवन की जरूरत है। भवन के लिए पांच डिसमिल जमीन का क्रय भी कर लिया गया है। उन्होंने भवन निर्माण के लिए राशि की मांग की। जिस पर संसदीय सचिव श्री चंद्राकर ने भवन निर्माण के लिये तीन लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की। राशि की घोषणा पर हीरा राम पटेल, नंद बिहारी पटेल, तीरथ नाथ, परसराम पटेल, फत्तेलाल पटेल, गोवर्धन पटेल, नरेश पटेल, सूरज पटेल, थानेश्वर दीवान, युधिष्ठिर चौधरी, माणिक राम, लकेश्वर रात्रे, जगेश्वर दीवान, बेदराम यादव, विश्वनाथ दीवान, बलभद्र पटेल, रामायण डड़सेना, परमानंद सिन्हा, टिकेंद्र दीवान, पूरन पटेल, लंबोदर पटेल, हलधर पटेल, पुरुषोत्तम पटेल, डेमन साहू, संजय दीवान, प्रवीण कुमार, छन्नूलाल यादव, गेंदलाल यादव, हिरदे राम यादव, दीनानाथ पटेल, प्रेम कुमार पटेल, टेकुराम यादव आदि ने संसदीय सचिव श्री चंद्राकर का आभार जताया है।

धनसुली में चार लाख की लागत से बनेगा भवन
ग्राम धनसुली में आदिवासी ध्रुव समाज के लिए चार लाख रूपए की लागत से सामुदायिक भवन का निर्माण कराया जाएगा। संसदीय सचिव श्री चंद्राकर ने आज गुरूवार को समाज के पदाधिकारियों की मांग पर भवन निर्माण के लिए राशि देने की घोषणा की। जिस पर समाज के संतराम ध्रुव, छन्नू, पोषण ध्रुव, दिनेश कुमार, अशोक ध्रुव, नेमीचंद, रामनारायण, पुरन सिंह, शत्रुघन ध्रुव, परमानंद ध्रुव, गणपतराम ध्रुव, रामलाल ध्रुव, देवनारायण, रमेश कुमार, हीरालाल, नंदकुमार आदि ने संसदीय सचिव श्री चंद्राकर का आभार जताया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button