राहुल गांधी चीन के बारे में चीनी राजदूत से क्लास ले रहे केंद्रीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर : वहीं असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा राहुल गांधी कर्नाटक में गारंटी दे रहे हैं लेकिन उनकी गारंटी कौन लेगा

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH : केंद्रीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने रविवार को कर्नाटक के मैसुरु में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बारे में कहा कि वो चीन के बारे में चीनी राजदूत से क्लास ले रहे हैं l. वहीं हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा राहुल गांधी कर्नाटक में गारंटी दे रहे हैं लेकिन उनकी गारंटी कौन लेगा

मैसुरु में ‘मोदी सरकार की विदेश नीति’ पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा, मैं चीन पर राहुल गांधी से क्लास लेना चाहता लेकिन मुझे पता चला कि वह ख़ुद चीन के बारे में चीनी राजदूत से क्लास ले रहे हैं.

जयशंकर चीन को लेकर मोदी सरकार की नीति पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की आलोचना का हवाला दे रहे थे.ऐसी ख़बरें आईं थीं कि डोकलाम विवाद के दौरान राहुल गांधी भारत में चीन के राजदूत से मिले थे.इस पर बहस के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था कि अहम मुद्दों के बारे में जानकारी लेना उनका काम है.

उन्होंने एक ट्वीट में कहा था, ”मैं चीनी राजदूत से मिला. पूर्व राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, पूर्वोत्तर के कांग्रेसी नेताओं और भूटान के राजदूत से भी मुलाक़ात की. जयशंकर ने कहा, ”मुझे पता है कि राजनीति में सबकुछ राजनीति का ही हिस्सा है. मैं इसे स्वीकार करता हूं. लेकिन मेरा मानना है कि कुछ मुद्दों पर हमारी सामूहिक ज़िम्मेदारी बनती है कि हम ऐसा व्यवहार न करें जिससे विदेश में भारत की स्थिति खराब होती हो.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button