आज जारी होगा एशिया कप का शेड्यूल, भारत-पाक मैच 2 सितंबर को कैंडी में

Asia Cup 2023 Full Schedule: लंबे समय से टलते चले आ रहे एशिया कप (Asia Cup 2023) का शेड्यूल बुधवार को लाहौर में जारी किया जाएगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अनुसार, पीसीबी प्रबंधन समिति के अध्यक्ष जका अशरफ बुधवार को लाहौर में एसीसी एशिया कप 2023 (ACC Asia Cup 2023) के कार्यक्रम की घोषणा करेंगे।

 

यूं तो यह आयोजन पाकिस्तान में होना था, लेकिन भारत ने वहां जाने से इनकार कर दिया। अब भारत के मुकाबले श्रीलंका में होंगे और शेष मैच पाकिस्तान में।

Asia Cup 2023: IND vs PAK match Date

भारत और पाकिस्तान के मुकाबला 2 सितंबर को कैंडी में हो सकता है। पाकिस्तान इस बात से खफा है कि टीम इंडिया एशिया कप खेलने वहां नहीं आ रही है। एशिया कप के चुनिंदा मैच ही पाकिस्तान में होने से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को भारी नुकसान हो रहा है।
यही कारण है कि पिछले दिनों से पाकिस्तान धमकी देता आ रहा है कि यदि टीम इंडिया एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं आई तो उसकी टीम भी विश्व कप खेलने भारत नहीं जाएगी।
अनुमान के मुताबिक, एशिया कप की शुरुआत 30 अगस्त से होगी। पीसीबी और बीसीसीआई सहित सभी पक्षों द्वारा हाइब्रिड मॉडल पर जारी होने के बाद यह ऐलान किया जा रहा है।
पिछले महीने एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने घोषणा की थी कि चार मैच पाकिस्तान में और नौ मैच श्रीलंका में आयोजित किए जाएंगे। आयोजन 31 अगस्त से 17 सितंबर तक होगा।

 

एशिया कप का पहला मैच पाकिस्तान के मुल्तान में होगा। लाहौर को तीन ग्रुप मैचों और एक सुपर फ़ोर गेम की मेजबानी के लिए तैयार किया गया है।

ड्राफ्ट शेड्यूल के अनुसार, बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान 3 सितंबर को लाहौर में और उसके बाद 5 सितंबर को गद्दाफी स्टेडियम में श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान के बीच मैच होना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button