Aus Vs Pak Records: आस्ट्रेलिया ने बेंगुलुरू में बड़ी जीत में लगाई रिकार्ड्स की झड़ी, देखें पूरी लिस्ट"/>

Aus Vs Pak Records: आस्ट्रेलिया ने बेंगुलुरू में बड़ी जीत में लगाई रिकार्ड्स की झड़ी, देखें पूरी लिस्ट

Aus vs Pak Records: नईदुनिया प्रतिनिधि, इंदौर। आस्ट्रेलिया ने आईसीसी विश्व कप 2023 के लीग मैच में पाकिस्तान को 62 रनों से पराजित किया। आस्ट्रेलिया ने 9 विकेट पर 367 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जिसमें कई रिकार्ड्स ध्वस्त किए। इसमें डेविड वार्नर और मिचेल मार्श ने 259 रनों की रिकार्ड साझेदारी की। इस दौरान कई रिकार्ड टूटे यहां देखें बेंगलुरु में पूरी लिस्ट-

– डेविड वार्नर और मिचेल मार्श ने पहले विकेट के लिए 259 रन जोड़े, जो वनडे विश्व कप में पहले विकेट के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है। सबसे बड़ी साझेदारी का रिकार्ड तिलकरत्ने दिलशान और उपुल थरंगा के नाम है जिन्होंने 2011 विश्व कप में जिम्बाब्वे के खिलाफ 282 रन जोड़े थे।

 
– विश्व कप इतिहास में पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार 200 रनों की साझेदारी हुई है। इससे पहले 1992 में ब्रायन लारा और डेसमेंड हेंस के नाबाद 175 रनों की साझेदारी सबसे बड़ी थी।

 

– वार्नर और मार्श के बीच 259 रनों की साझेदारी आस्ट्रेलिया के लिए विश्व कप इतिहास में दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है। पहले नंबर पर भी वार्नर हैं, जिन्होंने स्टीव स्मिथ के साथ 2015 में अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे विकेट के लिए 260 रन जोड़े थे।

 

– आस्ट्रेलिया ने 9 विकेट पर 367 रनों का स्कोर बनाया, जो विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे विश्व कप में किसी भी टीम का सर्वोच्च स्कोर है। पिछला रिकार्ड श्रीलंका के नाम था जिसने हैदराबाद में 9 विकेट पर 344 रन बनाए थे। यह आस्ट्रेलिया का वनडे क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ दूसरा सर्वोच्च स्कोर है। आस्ट्रेलिया ने 2017 में एडिलेड में 7 विकेट पर 369 रन बनाए थे।

 

– वार्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ लगातार चौथा शतक जड़ा। वह विराट कोहली के बाद एक ही विपक्षी टीम के खिलाफ लगातार इतने शतक जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज बनें। विराट ने यह कारनामा वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था।
 
वार्नर का विश्व कप में यह पांचवां शतक था। वह रिकी पोंटिंग के साथ वनडे विश्व कप में सबसे ज्यादा शतकों के मामले बराबरी पर पहुंच गए। वनडे विश्व कप में सबसे ज्यादा शतकों के मामले में रोहित शर्मा (7) और सचिन तेंदुलकर (6) आगे हैं।
 
आस्ट्रेलियाई पारी में 19 छक्के लगे, जो वनडे पारी में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा हैं। आस्ट्रेलिया ने इसी मैदान पर 2013 में भारत के खिलाफ इतने ही छक्के जड़े थे। पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार एक पारी में 19 छक्के जड़े गए।
 
वार्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ 163 रन बनाए, जो विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ सर्वोच्च स्कोर है। पिछला रिकार्ड एंड्रयू साइमंड्स (नाबाद 143) के नाम था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button