Jabalpur Crime : पूजा पाठ के नाम पर फर्जी बाबा जावेद अली उर्फ जय कोष्टा बंगाली बाबा करता था ठगी

नईदुनिया Jabalpur Crime : नगर निगम ठेकेदार से सुख शांति और नौकरी लगवाने का झांसा देकर 31 लाख रुपये हड़पने वाले फर्जी बाबा जावेद अली उर्फ जय कोष्टा बंगाली बाबा ने कई और लोगों को अपना शिकार बना चुका है। आरोपित बाबा अभी जेल में बंद है लेकिन उसकी ठगी की शिकायत पुलिस के पास पहुंच रही है। मंगलवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में दो मामलों की शिकायत पहुंची। इसमें उसने लोगों को गड़ा धन दिलाने और पूजा पाठ के नाम पर रुपये हड़पे है।

व्यवसाय अच्छा नहीं चल रहा था, इसलिए …

कुंडम निवासी राहुल जैन उर्फ गोलू ढाबा और टेंट हाऊस का संचालन करता है। राहुल की सुरेन्द्र साहू से दोस्ती थी। सुरेन्द्र साहू वर्ष 2018 में बेलबाग निवासी जावेद अली उर्फ जय कोष्टा उर्फ बंगाली बाबा को लेकर ढ़ाबा पहुंचा। सुरेन्द्र को राहुल ने बताया कि जावेद बड़ा तांत्रिक है और सभी प्रकार की पूजा करवाता है। राहुल का व्यवसाय अच्छा नहीं चल रहा था, इसलिए उसने जावेद से बातचीत की। जावेद ने उसे अपने घर बेलबाग बुलाया। जहां राहुल को बताया कि तुम्हारे ढाबा में धन गड़ा हुआ है। गड्डा खोदने और आने जाने का किराया जावेद ने राहुल से लिया।

ढाबा से तीन हांडे निकाले, दावा किया कि तीनों सोने के हैं

 

जावेद ने कहा कि हांडों पर पूर्वजों का साया है, इसलिए उन्हें रखना पड़ेगा और पूजा पाठ करना पड़ेगा। राहुल बातों में आ गया, जिसके बाद जावेद तीनों हांडों को लेकर अपने घर लेकर आ गया और वर्ष 2018 से 2021 तक पूजा पाठ के नाम पर रुपये लेता रहा। जावेद ने राहुल को झांसा देकर उससे 25 लाख हड़प लिए। इसके बाद राहुल जब भी सोने या रुपये मांगने जाता, तो जावेद उसे टाल देता था। राहुल के अनुसार उसने कर्ज लेकर जावेद को यह रकम दी थी।

खेत से निकाला हांडा

जावेद उर्फ बंगाली बाबा ने इसी तरह कुंडम ग्राम डोली निवासी प्रकाश सिंह को भी फंसाया। उसे बताया कि उसके खेत में सोने के जेवरातों से भरा हांडा हैं, लेकिन उसमें नाग नागिन का जोड़ा रहता है। यदि उसे तत्काल निकाला, तो जान को जोखिम है। इसके बाद जावेद ने प्रकाश को कहा कि हांडा निकालने के लिए बड़ी पूजा करनी होगी। इसके बाद जावेद ने पूजा पाठ के नाम पर प्रकाश सिंह से सात लाख रुपये हड़प लिए।

ग्रह दशा सुधारने और नौकरी लगाने के नाम पर भी ठगी

बेलबाग निवासी जावेद अली उर्फ जय कोष्टा उर्फ बंगाली बाबा ने शारदा नगर निवासी लियो प्रदीप से ग्रह दशा सुधारने और नौकरी लगाने के नाम पर 31 लाख रुपये ऐंठ लिए थे। मामले में अधारताल पुलिस ने आरोपित समेत उसकी पत्नी नफीसा के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया। मामले में जावेद को सात जुलाई को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button