Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बूथों तक गूंजेगा मोदी का ‘ए दारी बदलबो’ संकल्प

रायपुर। राज्य ब्यूरो। छत्तीसगढ़ में अगले विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के लिए एक नया संकल्प घोषित किया है। उन्होंने ‘बदलबो बदलबो ए दारी कांग्रेस के सरकार ला बदलबो।’ का मूल मंत्र दिया है।

कई राज्यों में चुनाव से पहले मोदी दे चुके हैं चुनावी नारा

पार्टी सूत्रों की माने तो प्रधानमंत्री ने छत्तीसगढ़ में दौरे के दौरान प्रदेश भाजपा के सभी जिलाध्यक्षों, बूथ प्रभारियों, शक्ति केंद्रों के संयोजकों व मंडल अध्यक्षों से मुलाकात करके उनके कार्यप्रणाली का जायजा लिया है। साथ ही उन्हें अपने संकल्प को जन-जन तक पहुंचाने के लिए प्रेरित कर उनमें ऊर्जा का संचार किया है। इसी बीच एक जिलाध्यक्ष ने छत्तीसगढ़ी में ‘बदलबो बदलबो ए दारी कांग्रेस के सरकार ला बदलबो।’ कहकर अपना संकल्प दोहराया। प्रधानमंत्री ने इसे ही नारे में बदल दिया।

छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि प्रधानमंत्री का यह संकल्प अब मिशन के रूप में छत्तीसगढ़ के कोने-काेने तक पहुंचाया जा रहा है। भाजपा उनके संकल्प को आगे ले जाने के लिए काम कर रही है। यह नारा गांवों तक गूंज रहा है।

पूर्वोत्तर से लेकर कर्नाटक चुनाव में चला नारा

इसके पहले कर्नाटक विधानसभा चुनाव में चुनावी नारा सामने आया था कि बजरंग बली किसका सहारा?, इसी तरह हिमाचल प्रदेश में भाजपा ने नया रिवाज बनाएंगे, फिर भाजपा लाएंगे का नारा दिया था। पूर्वोत्तर में विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री ने विरोधियों को करारा जवाब देते हुए रैलियों और चुनाव सभाओं में नया नारा दिया था। मोदी तेरा कमल खिलेगा… और पूर्वोत्तर में कमल खिल गया।

दरअसल, मोदी जब त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड में भाजपा की चुनावी सभाएं करने पहुंचे थे तो उन्होंने कांग्रेस के उस नारे का उल्लेख किया था, जिसमें कहा गया था कि मोदी तेरी कबर खुदेगी…! उन्होंने इसके जवाब में कहा था आज देश कह रहा है मोदी तेरा कमल खिलेगा…।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button