केवल इतने करोड़ रह गई ‘आदिपुरुष’ की कमाई, 8वें दिन भी बुरा हाल

मुंबई.  निर्देशक ओम राउत की फिल्म ‘आदिपुरुष’ को सिनेमाघरों में रिलीज हुए 8 दिन हो चुके हैं। इस बीच फिल्म से विवाद जुड़ा रहा और इसे बैन करने की मांग उठती रही। वीकेंड तक तो फिल्म ने बंपर कमाई की लेकिन फिर इसे निगेटिव रिव्यूज का खामियाजा उठाना पड़ा। वीकडेज में बॉक्स ऑफिस पर यह औंधे मुंह गिरी। मेकर्स से लेकर डिस्ट्रीब्यूटर्स तक को इससे काफी उम्मीदें थीं क्योंकि यह साल की बहुप्रीतिक्षित फिल्मों में से थी। वीएफएक्स और फिर डायलॉग को लेकर जो विवाद शुरू हुआ फिर वह लगातार बढ़ता गया। भले ही डायलॉग में बदलाव कर दिए गए हों लेकिन जो नुकसान होना था वह हो चुका है। 8वें दिन भी फिल्म के कलेक्शन में गिरावट जारी रही।

लगातार गिरती जा रही ‘आदिपुरुष’ की कमाई
‘आदिपुरुष’ उन फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो गई है जिनका ओपनिंग तो शानदार रहा है लेकिन बाद में डिजास्टर साबित हुई। प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान स्टारर फिल्म का बजट 600 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। वेबसाइट Sacnilk के मुताबिक, फिल्म ने रिलीज के दूसरे शुक्रवार को 3.25 करोड़ का कलेक्शन किया है। यह शुरुआती आंकड़ा है। इस तरह फिल्म का कुल कलेक्शन 263.15 करोड़ हो गया है।

अभी तक का कुल कलेक्शन
पहले दिन: 86.75 करोड़
दूसरे दिन: 65.25 करोड़
तीसरे दिन: 29.3 करोड़
चौथे दिन: 16 करोड़
पांचवें दिन: 10.7 करोड़
छठे दिन: 7.25 करोड़
सातवें दिन: 4.85 करोड़
आठवें दिन: 3.25 करोड़
कुल कलेक्शन: 263.15 करोड़

डायलॉग बदले लेकिन फायदा नहीं
बता दें कि ‘आदिपुरुष’ में मनोज मुंतशिर के लिखे डायलॉग पर सबसे ज्यादा विवाद हुआ। फिल्म के एक सीन में बजरंग का किरदार करने वाले देवदत्त नागे कहते हैं, ‘कपड़ा तेरे बाप का, तेल तेरे बाप का, आग भी देते बाप की, और जलेगी भी तेरे बाप की।’ मेकर्स ने इस डायलॉग को बदलकर ‘बाप’ की जगह ‘लंका’ कर दिया है। विवाद बढ़ता देख मनोज मुंतशिर ने कहा कि ‘आदिपुरुष’ रामायण नहीं है बल्कि यह प्रेरित है जबकि इससे पहले वह कई इंटरव्यू में कह चुके थे कि फिल्म रामायण पर आधारित है। उनके दोनों अलग-अलग बयान सोशल मीडिया पर वायरल हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button