इस राशि के जातकों को अचानक कोई खर्च आ जाने से हो सकती है मानसिक तनाव, विचलित रह सकता है मन, जानिए अपनी राशि …

आज का पंचाग दिनांक 11.05.2023 शुभ संवत 2080 शक 1945 सूर्य उत्तरायण का ज्येष्ठ मास कृष्ण पक्ष षष्ठी तिथि दिन में 11 बजकर 27 मिनट तक दिन गुरूवार उत्तरा आषाढ़ नक्षत्र दोपहर में 02 बजकर 36 मिनट आज चंद्रमा मकर राशि में आज का राहुकाल दोपहर को 01 बजकर 38 मिनट से 03 बजकर 16 मिनट तक होगा.

आज के राशियों का हाल तथा ग्रहों की चाल

मेष राशि – आज किसी बात से आप दुखी हो सकते हैं. आकस्मिक घाटा या धोखा देने के कारण विवाद की संभावना. मंगल से संबंधित दोषों की निवृत्ति के लिए निम्न उपाय करें तो लाभ होगा – ऊॅ भौं भौमाय नमः का एक माला जाप करें. मंदिर में लड्ड़ का भोग लगायें.

वृषभ – वित्तीय तनाव समाप्त होने के योग बनेंगे. पार्टनरशीप में भी आपसी भाईचारा बना रहने की संभावना. बृहस्पति के शुभ प्रभाव में वृद्धि के लिए – ऊॅ बृं बृहस्पतयै नमः का एक माला जाप करें. पुरोहित को केला, नारियल का दान करें.

मिथुन – संतान सुख तथा सामाजिक प्रतिष्ठा बहुत अच्छी होगी. आज किए गए कार्य सफल होंगे. किंतु आज एलर्जी के कारण कष्ट उठा सकते हैं. शुक्रजन्य दोषों को दूर करने के लिए – ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें. मां महामाया के दर्शन करें. चावल, दूध, दही का दान करें.

कर्क – आपको ग्रुप वाले खेलों में या किसी वाद-विवाद प्रतियोगिता में अच्छी सफलता के योग. मनोबल काफी उॅचा होगा. संबंधित कष्टों से बचाव के लिए – ‘‘ऊॅ शं शनैश्चराय नमः’’ की एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें. भगवान आशुतोष का रूद्धाभिषेक करें. उड़द या तिल दान करें.

सिंह – पारिवारिक कीमती वस्तु जैसे गोल्ड या घरेलू फर्नीचर आदि से संबंधित विवाद संभव या आपसी पारिवारिक कलह. आज विवादों से बचने के लिए के निम्न उपाय करने चाहिए – ऊॅ बुं बुधाय नमः का एक माला जाप करें. गणपति की आराधना करें. दूबी गणपति में चढ़ाकर मनन करें.

कन्या – आज घरेलू अशांति हो सकती है, किसी बात पर बेवजह विवाद से मानसिक अशांति तथा किसी घरेलू वस्तु के गुम जाने या हानि से तनाव. लाभ को बनायें रखने तथा विवाद से बचने के लिए निम्न उपाय आजमायें – ऊॅ रां राहवे नमः का एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें. मूली का दान करें. सूक्ष्म जीवों को आहार दें.

तुला – चोटमोच लगने के कारण हास्पिटल के चक्कर लगाना पड़ सकता है. आपका लगातार अपना कार्य टल सकता है. अतः केतु कृत दोषों की निवृत्ति के लिए – ऊॅ कें केतवें नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें. सूक्ष्म जीवों की सेवा करें. गाय या कुत्ते को आहार दें.

वृश्चिक – आज पूरी तैयारी से कार्य करेंगे, आज किये कार्य पर सभी की प्रशंसा भी मिलेगी , जिससे मान की प्राप्ति. मानसिक और शारीरिक स्थिति आज बेहतर रहेगी. शांति के लिए सूर्य के निम्न उपाय करें – प्रातः स्नान के उपरांत सूर्य को जल में लाल पुष्प तथा शक्कर मिलाकर. अर्ध्य देते हुए. ऊॅ धृणि सूर्याय नमः का पाठ करें. गुड़, गेहू का दान करें.

धनु – साझेदारों के साथ अच्छी तालमेल के साथ काम से लाभ की संभावना, जीवनसाथी के स्वास्थ्य के कारण भावुक हो सकते हैं. चंद्रमा के शुभ प्रभाव में वृद्धि एवं कष्टों की निवृत्ति के लिए – उॅ नमः शिवाय का जाप करें. दूध, चावल का दान करें. श्री सूक्त का पाठ करें धूप तथा दीप जलायें.

मकर – आज आप व्यवहारिक कुशलता से अवसर का पूरा लाभ लेने के प्रयास में सफल रहेंगे. आज आपकी क्षमता तथा जोश से सभी साथ वाले उत्साहित होंगे. पूरे दिन उत्साह कायम रखने तथा हानि से बचे रहने के लिए निम्न उपाय आजमायें – ऊॅ अं अंगारकाय नमः का जाप करें. हनुमानजी की उपासना करें. मसूर की दाल, गुड दान करें.

कुंभ – आज आप घरेलू काम पर समय एवं धन व्यय कर सकते हैं. कुटुंब के बीच समय तथा खान-पान से मन प्रसन्न होगा. शारीरिक हल्का कष्ट जैसे बदन दर्द या थकान से कष्ट. अतः बृहस्पतिजन्य कष्ट से निवारण के लिए – ऊॅ गुरूवे नमः का जाप करें. पीली वस्तुओं का दान करें. गुरूजनों का आर्शीवाद लें.

मीन – आज अचानक कोई खर्च आ जाने के कारण मानसिक तनाव संभव. मन विचलित रह सकता है. अतः शांति के लिए – ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें. मां महामाया के दर्शन करें. चावल, दूध, दही का दान करें.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button