अमेरिका से दिल्ली आ रही AIR INDIA फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, 300 यात्री थे सवार

न्यूयॉर्क से दिल्ली जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट को बुधवार को तकनीकी खराबी का पता चलने के बाद स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम में एहतियातन लैंडिंग करनी पड़ी। एयर इंडिया की फ्लाइट एआई 106 में करीब 300 यात्री सवार थे। कॉकपिट क्रू ने घोषणा की कि तकनीकी खराबी के कारण फ्लाइट को स्वीडन के एक हवाई अड्डे पर डायवर्ट किया जा रहा है, जिसके बाद यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। सभी यात्री सुरक्षित बताये जा रहे हैं।

एयर इंडिया के एक अधिकारी ने एएनआई को बताया, “न्यूयॉर्क से दिल्ली जा रही एयर इंडिया की उड़ान AI 106 में तकनीकी खराबी आ गई थी और इसे स्वीडन (स्टॉकहोम) हवाईअड्डे पर सुरक्षित उतार दिया गया।” तकनीकी खराबी की सूचना के बाद, उड़ान को स्टॉकहोम की ओर मोड़ दिया गया। स्टॉकहोम हवाई अड्डे पर पहुंचने पर कई फायर टेंडर विमान की ओर दौड़ पड़े। 

सूत्रों ने बताया, “बड़ी संख्या में दमकल गाड़ियों के स्टॉकहोम हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद लगभग 300 यात्री बुरी तरह डर गए।” इस बीच नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने कहा कि एयर इंडिया के विमान के इंजन से तेल रिसाव की सूचना मिली है। 

डीजीसीए ने कहा, “एयर इंडिया की न्यूयॉर्क से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट को विमान के इंजन से तेल लीक होने के कारण स्वीडन के स्टॉकहोम की ओर मोड़ दिया गया।” एयर इंडिया ने विशेष रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए लंबे मार्गों के लिए बोइंग बी-777 विमान तैनात किए हैं। 

एयर इंडिया के बयान की प्रतीक्षा की जा रही है।

गौरतलब है कि इससे पहले सोमवार को न्यूयॉर्क से दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया की एक फ्लाइट (AI 102) को मेडिकल इमरजेंसी के चलते लंदन डायवर्ट कर दिया गया था। हीथ्रो हवाईअड्डे पर उतरने के बाद यात्री को लंदन के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button