सभी यूजर्स को WhatsApp का खास तोहफा, iOS और एंड्रॉइड यूजर्स की मौज

नई दिल्ली. WhatsApp ने अपने यूजर्स को नए स्टिकर्स का तोहफा दिया है। मेटा-स्वामित्व वाले वॉट्सऐप ने पर्सनलाइज्ड अवतार बनाने की क्षमता की घोषणा के बाद एंड्रॉइड और आईओएस के लिए अपने अवतार स्टिकर पैक में कुछ नए स्टिकर जोड़े हैं। वॉट्सऐप के नए फीचर ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo के अनुसार, अवतार पैक में समान संख्या में स्टिकर के बावजूद, किए गए बदलावों ने इसे और अधिक पर्सनैलिटी और डेप्थ प्रदान की है और कुछ स्टिकर को रीडिजाइन और रिप्लेस करके और उनकी विजुअल अपील को बेहतर बनाने के लिए और फीलिंग्स और एक्सप्रेशन की विविध श्रेणी को प्रतिबिंबित किया है जो यूजर व्यक्त करना चाहते हैं।

सभी यूजर्स को मिलेंगे नए स्टिकर
रिपोर्ट में कहा गया है कि अवतार पैक के भीतर नए स्टिकर अब आईओएस और एंड्रॉइड के लिए वॉट्सऐप पर सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं। नए अवतार स्टिकर पैक के साथ, यूजर शेप, कलर, कपड़े और कई एक्सेसरीज चुनकर ऐप सेटिंग्स के भीतर अवतार को कस्टमाइज कर सकते हैं जो उन्हें सबसे अच्छी तरह व्यक्त करते हैं।

एक बार जब वे अपना अवतार बना लेते हैं, तो वे इसे अपने प्रोफाइल फोटो के रूप में उपयोग कर सकते हैं। इन अवतारों को चैट और ग्रुप चैट के साथ भी शेयर किया जा सकता है। वॉट्सऐप अलग-अलग इमोशन और रिएक्शन के अनुसार अवतारों को कस्टमाइज करता है और उन्हें स्टिकर पैक में बंडल करता है।

इस बीच, वॉट्सऐप कथित तौर पर सभी आईओएस यूजर्स के लिए वीडियो कॉल के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर मोड रोल आउट कर रहा है। नए अपडेट में इस फीचर के साथ, यूजर अब वॉट्सऐप कॉल के दौरान अपने वीडियो को रोके बिना मल्टीटास्क कर सकते हैं। ऐप्पल ने iOS 14 के साथ पिक्चर-इन-पिक्चर मोड को रोल आउट किया, लेकिन थर्ड-पार्टी ऐप्स को इसे अपने ऐप में लागू करने में काफी समय लगा। वॉट्सऐप से पहले, YouTube ने पिछले साल प्रीमियम ग्राहकों के लिए वीडियो के लिए PiP मोड को इनेबल किया था।

पिक्चर-इन-पिक्चर मोड के अलावा, आईओएस के लिए नए वॉट्सऐप अपडेट में यह भी शामिल है – डॉक्यूमेंट्स के लिए एक कैप्शन अटैच करने की क्षमता, और ग्रुप्स का वर्णन करना आसान बनाने के लिए लंबे ग्रुप सब्जेक्ट और डिटेल्स।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button