कोई लिमिट नहीं! अनलिमिटेड डाटा वाला इकलौता रीचार्ज प्लान; कीमत ₹400 से भी कम

भारतीय टेलिकॉम कंपनियों की ओर से प्रीपेड प्लान्स का बड़ा पोर्टफोलियो ऑफर किया जा रहा है लेकिन ज्यादातर प्लान डाटा कैप के साथ आते हैं और अनलिमिटेड डाटा का फायदा ग्राहकों को नहीं मिलता। हम इकलौते ऐसे प्रीपेड प्लान की जानकारी आपको देने जा रहे हैं, जिसमें ट्रूली अनलिमिटेड डाटा मिलता है और कोई लिमिट लागू नहीं होती।

अनोखा अनलिमिटेड प्रीपेड प्लान भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) की ओर से ऑफर किया जा रहा है और इसकी टक्कर का कोई दूसरा प्लान नहीं है। वोडाफोन-आइडिया (Vi) के पोस्टपेड प्लान्स के अलावा अन्य किसी मोबाइल रीचार्ज प्लान में अनलिमिटेड डाटा नहीं मिलता। BSNL की ओर से यह प्लान TrulyUnlimitedSTV_398 के तौर पर लिस्टेड है।

क्या हैं इस प्रीपेड प्लान के फायदे?
BSNL को ट्रूली अनलिमिटेड डाटा प्रीपेड प्लान के लिए 398 रुपये खर्च करने पड़ते हैं और इसके साथ कुल 30 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इस प्लान पर कोई फेयर यूजेस पॉलिसी (FUP) लिमिट नहीं लागू होती, यानी कि यूजर्स जितना चाहें उतना डाटा इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा सभी नेटवर्क्स पर अनलिमिटेड कॉलिंग के अलावा रोज 100SMS भी मिल जाते हैं।

हर तरह की जरूरतों के लिए बेस्ट
आपकी डाटा से जुड़ी जरूरतें कैसी भी हों, यह प्लान सभी के लिए काफी होगा और पूरे महीने आपको डाटा खत्म होने का डर नहीं रहेगा। हालांकि, अगर इस प्लान के साथ कंपनी किसी OTT प्लेटफॉर्म का कॉम्प्लिमेंटरी सब्सक्रिप्शन देती तो बेहतर हो सकता था। इसके बावजूद वर्क फ्रॉम होम या ऑनलाइन क्लासेज जैसी जरूरतों के लिए यह प्रीपेड रीचार्ज प्लान बेस्ट है।

4G स्पीड से करना होगा समझौता
आप जानते होंगे कि बाकी कंपनियों के मुकाबले BSNL 4G रोलआउट के मामले में पीछे रह गई है। बड़े टेलिकॉम ऑपरेटर्स जहां 5G रोलआउट कर रहे हैं, वहीं BSNL यूजर्स को देश के सभी शहरों में 4G स्पीड का फायदा भी नहीं मिल रहा। ऐसे में संभव है कि अनलिमिटेड प्लान से मिलने वाली इंटरनेट स्पीड आपके लिए नाकाफी हो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button