मेरा रिकॉर्ड तोड़ते हुए कहीं हड्डियां ना तुड़वा ले, शोएब अख्तर ने दिया उमरान मलिक को जवाब

नई दिल्ली. टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 155 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी और उस पर दसुन शनाका को आउट भी किया। भारत की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके उमरान ने इस सीरीज से पहले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ने की बात कही थी। इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकना का वर्ल्ड रिकॉर्ड अख्तर के नाम ही दर्ज है, जो उन्होंने 2003 वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ फेंकी थी। अख्तर ने तब 161.3 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की थी। उमरान के इस दावे पर अब अख्तर ने जवाब दिया है।

स्पोर्ट्सकीड़ा पर बातचीत के दौरान अख्तर से जब उमरान को लेकर सवाल किया गया कि उन्होंने उनके रिकॉर्ड तोड़ने की बात कही है, तो अख्तर ने कहा, ‘मुझे खुशी होगी अगर वह मेरा रिकॉर्ड तोड़ेगा।’ अख्तर ने इसके बाद हंसते हुए कहा, ‘लेकिन मेरा रिकॉर्ड तोड़ते-तोड़ते कहीं वह अपनी हड्डियां ना तुड़ला लें। मेरा मतलब है कि वह फिट रहें।’

उमरान से जब शोएब की सबसे तेज गेंद के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने को लेकर सवाल किया गया था, तो उन्होंने इसके जवाब में कहा था कि अगर मैं भाग्यशाली रहा तो यह रिकॉर्ड तोड़ दूंगा। उमरान की स्पीड पहले से काफी तेज रही है, लेकिन अब वह सही लाइन और लेंथ से भी गेंदबाजी करने लगे हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में चार ओवर में 27 रन देकर दो विकेट लिए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button