क्राइम पेट्रोल में श्रद्धा मर्डर केस की कहानी से हुई छेड़छाड़? बवाल हुआ तो चैनल…

मुंबई. सोनी टीवी के लोकप्रियक क्राइम शो ‘क्राइम पेट्रोल‘ का एक एपिसोड विवादों में आ गया। जिसके बाद ट्विटर पर चैनल के बायकॉट की मांग होने लगी। जो कहानी टीवी पर दिखाई गई उसमें एक शादीशुदा शख्स पहले पत्नी की हत्या करता है। फिर शव के टुकड़े-टुकड़े कर फ्रिज में रखता है। कुछ ऐसा ही श्रद्धा वॉकर मर्डर केस में हुआ था जिसने पूरे देश को हिला दिया था। श्रद्धा के लिव इन पार्टनर आफताब पूनावाला ने उसकी हत्या कर शव के 35 टुकड़े किए थे। सोशल मीडिया पर यूजर्स ने इस वजह से नाराजगी जताई थी क्योंकि एपिसोड में दिखाए गए कपल का धर्म बदल दिया गया था। इसे लेकर विरोध होने लगा। अब चैनल ने एक बयान जारी किया और मांफी मांगी है।

सोनी टीवी का हो रहा था विरोध
ट्विटर पर कई दिनों तक #BOYCOTTSonyTV ट्रेंड करता रहा। लोगों का कहना था कि कहानी से इस तरह छेड़छाड़ नहीं करना चाहिए था। अब सोनी टीवी ने कहा कि जिस एपिसोड को लेकर लोग प्रतिक्रिया दे रहे हैं वह काल्पनिक कहानी है। साथ ही चैनल ने यह भी बताया कि अब वह एपिसोड यूट्यूब और ओटीटी से हटा दिया गया है।

एपिसोड के लिए मांगी माफी
चैनल ने अपने बयान में कहा, ‘क्राइम पेट्रोल के एपिसोड को लेकर कुछ दर्शकों ने सोशल मीडिया पर कमेंट किया और उसे मीडिया में कवर हुए हाल ही में एक घटना से मिलता जुलता बताया। हम साफ करना चाहते हैं कि यह एपिसोड काल्पनिक है, कुछ घटनाएं 2011 में हुए केस से प्रेरित हैं और उसका हाल ही में हुए केस से कोई कनेक्शन नहीं है। हम सुनिश्चित करते हैं कि हमारा कॉन्टेंट ब्रॉडकास्टिंग स्टैंडर्ड के अनुसार हो। हालांकि हम लोगों की भावनाएं का सम्मान करते हैं, हमने एपिसोड को हटा दिया है। अगर टेलीकास्ट से हमारे दर्शकों की भावनाएं आहत हुई हैं तो हम माफी मांगते हैं।’  

शो में क्या दिखाया?
दरअसल टीवी पर जो एपिसोड दिखाया गया उसमें लड़के का नाम मिहिर रखा गया और लड़की को एना फर्नांडिस के रूप में दिखाया गया। लोगों का कहना था कि मेकर्स ने श्रद्धा-आफताब का धर्म बदलकर दिखाया है। उन्होंने लड़के को हिंदू दिखाया। लोगों ने इसे हिंदू धर्म का अपमान है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button