लाइन कटने की कार्रवाई से बचने 27 उपभोक्ताओं ने जमा किए चार लाख रुपये

बिलासपुर। सिरगिट्टी जोन में बिजली वितरण कंपनी के द्वारा सघन जांच की गई। इस दौरान जिन्होंने बार- बार अपील के बाद बकाया भुगतान नहीं किया, ऐसे उपभोक्ताओं के घरों की लाइन काटी की। 49 उपभोक्ताओं के खिलाफ इस कार्रवाई से अन्य बकायादारों में हड़कंप मच गया। लाइन कटने के डर से 27 उपभोक्ताओं ने तीन लाख 97 हजार रुपये जमा किया। इसमें कुछ उपभोक्ता ऐसे भी थे, जिन्होंने पूरी राशि का भुगतान नहीं किया। उन्हें कुछ दिनों के मोहलत दी गई। इसके बाद भी भुगतान में देरी होती है तो उनके खिलाफ भी लाइन काटने की कार्रवाई की जाएगी।

बढ़ते बकाया को लेकर बिजली वितरण कंपनी सख्त हो गई है। यही वजह है कि पिछले कुछ दिनों लगातार जांच और कार्रवाई का सिलसिला चल रहा है। इसी कड़ी में कंपनी की टीम सिरगिट्टी जोन में पहुंची। इसके बाद जिन बकायादारों की सूची बनाई गई थी, उन सभी के घरों में दबिश दी गई। पहले तो उन्हें भुगतान करने का मौका दिया गया, लेकिन जब अनाकानी करते नजर आए, तो 49 उपभोक्ताओं के घरों का कनेक्शन काट दिया गया।

इस कार्रवाई के दौरान उन्हें स्पष्ट कहा कि जब तक भुगतान नहीं होगा, दोबार लाइन कनेक्शन नहीं जोड़े जाएंगे। इसके बाद भी यदि कोई चोरी- छिपे लाइन जोड़ता है और इसकी जानकारी मिलती है तो उसके खिलाफ बिजली अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। कार्यपालन अभियंता पीवीएस राजकुमार के निर्देश में चली इस कार्रवाई के दौरान सहायक यंत्री बीबी जायसवाल, दिलेन मुखर्जी, अश्वनी पांडेय, रूचि दवे, प्रिता एक्का, शेखर सोनी, कनिष्ठ यंत्री वर्षा सोनी, अब्दुल अजमी खान, रजनी बाला मिंज शामिल थे।

इन क्षेत्रों में हुई कार्रवाई

सिरगिट्टी जोन के जिन क्षेत्रों में लाइन काटने की कार्रवाई की गई। उनमें महिला नगर, गणेश नगर, झोपड़ापारा, कोरमी व औद्योगिक क्षेत्र शामिल है। कार्यपालन अभियंता राजकुमार का कहना है कि अब यह जांच और कार्रवाई नहीं रूकने वाली। अब तक जितनी छूट दी गई, उसका नतीजा है कि उपभोक्ता बिजली बिल के भुगतान को अंतिम पायदान में रखते हैं। हर महीने नहीं जमा करने के कारण ही बकाया बढ़ता है। इसलिए अब कार्रवाई ही की जाएगी। इससे उपभोक्ता गंभीर होंगे और समय पर बिजली बिल का भुगतान भी करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button