मैनपाट को और भी आकर्षक बनाने के लिए किए जा रहे कई कार्य

परिवर्तन’ मैनपाट हिल्स द्वारा शुरू किया गया एक प्रोग्राम है जिसके तहत मैनपाट हिल्स संस्था 18 Sept,2022 से आगे जितने भी टूरिस्ट इस कंपनी के पैकेजेस बुक करेंगे उनके ट्रिप को उद्देशजनक बनाने के लिए एक पेड़ लगाएगी और साथ ही बीच बीच मे रख रखाव पर ध्यान देगी। मैनपाट हिल्स के आदर्श कुमार ने हमे बताया कि मैनपाट वैसे तो काफी खूबसूरत है, इसमें दो राय नही, पर पर्यावरण से जुड़ी समस्याएं भी हैं जैसे कि भूस्खलन और हमे पता है पेड़ इसे होने से रोकती है। इसीलिए उनकी टीम ने ये फैसला लिया है

कि जितने टूरिस्ट – उतने पेड़। इस खास मौक़े पर दिनांक 18 Sept, 2022 को 250 पौधे केसरा पंचायत के मेहता पॉइंट में लगाये गए, जिसमे रॉयल एनफील्ड One Ride , Bulls on wheels के राइडर्स ने 17 Sept,2022 की रात मैनपाट हिल्स द्वारा आयोजित कैंपिंग इवेंट में कैंपिंग का लुफ्फत उठाया और पर्यावरण बचाने के संदेश के साथ 18 Sept,2022 की सुबह से ही मैनपाट हिल्स के विविन्न पर्यटन स्थलों का भ्रमण किया और शाम को वृक्षारोपण कर से मैनपाट फिर से आने का वादा कर कोरबा के लिए रवाना हुए।

इस पूरे कार्यक्रम के मुख्य अयोगक रॉयल एनफील्ड, कैलाश ऑटो एजेंसी और कैम्पिंग अयोगक मैनपाट के सबसे बेहतरीन कैंपिंग एक्सपीरियंस करने वाले मैनपाट हिल्स रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button