जैकलिन के बाद अब नोरा फतेही से पूछताछ करेगी EOW,पहले भी हो चुकी हैं पूछताछ

दिल्ली। अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज और पिंकी ईरानी से पूछताछ के बाद अब दिल्ली पुलिस की EOW ने आज एक्ट्रेस नोरा फतेही को बुलाया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिंकी और नोरा से आमने-सामने पूछताछ की जाएगी।

चार अन्य अभिनेत्री भी शामिल…

उल्लेखनीय है कि, इस मामले में नोरा से पांचवीं बार पूछताछ की जा रही है। इसके साथ ही ईओडब्ल्यू की टीम चार अन्य अभिनेत्रियों- से भी पूछताछ कर सकती है, जिसमें निकता तंबोली, चाहत खन्ना, सोफिया सिंह और अरुषा पाटिल शामिल हैं। बताया जा रहा है कि ये सभी सुकेश से तिहाड़ जेल में मिले थे। वहीं, बुधवार को ईओडब्ल्यू ने जैकलीन से 8 घंटे तक पूछताछ की, जिसमें 100 से ज्यादा सवाल पूछे गए।

जैकलीन-नोरा का कनेक्शन नहीं

इस मामले में स्पेशल कमिश्नर रवींद्र यादव ने बताया कि, पिंकी ईरानी यहां हैं, इसलिए हम दोनों से पूछताछ करना चाहते हैं। कुछ चीजें हैं जिन्हें स्पष्ट करने की आवश्यकता है। हालांकि इस मामले में नोरा और जैकलीन के बीच कोई सीधा संबंध नहीं है। ईडी की पूछताछ के दौरान आरोपी सुकेश चंद्रशेखर ने नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडीज को लग्जरी कारों समेत कई महंगे तोहफे का खुलासा किया था। 14 अक्टूबर 2021 को नोरा और सुकेश से आमने-सामने बैठकर पूछताछ की गई। इस दौरान नोरा ने खुद 1 करोड़ से ज्यादा की लग्जरी कार गिफ्ट के तौर पर लेने की बात कबूल की थी। नोरा का बयान मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट 2002 की धारा 50(2) और 50(3) के तहत दर्ज किया गया था। इसमें उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार किया था।

पहले भी हो चुकी हैं अभिनेत्रियों से पूछताछ

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिंकी ईरानी ने सुकेश को निकता तंबोली, चाहत खन्ना, सोफिया सिंह और अरुषा पाटिल से मिलवाया। ये बैठकें सुकेश के अलग-अलग नामों से आयोजित की गईं। बदले में इस ठग ने एक्ट्रेस को पैसे और तोहफे दिए। इस मामले में ईडी एक बार इन सभी अभिनेत्रियों से पूछताछ कर चुकी है। उसने सुकेश से मिलने की बात भी स्वीकार की थी।

तिहाड़ो में दो बार मिलीं निकिता

ईडी की चार्जशीट के मुताबिक, निकिता तंबोली सुकेश से दो बार जेल में तिहाड़ से मिली थीं। निकिता मुंबई से सुकेश से मिलने दिल्ली आई थी। वह तिहाड़ जेल के गेट 3 पर बीएमडब्ल्यू कार से पहुंची, यहां एक इनोवा आई और निकिता को जेल के अंदर ले गई। जेल में प्रवेश के दौरान निकिता की न तो जांच की गई और न ही आईडी मांगी गई। 2018 में उसकी पहली मुलाकात सुकेश से हुई थी। इस दौरान पिंकी ने ठग से 10 लाख रुपये लिए, जिसमें से 1.5 लाख रुपये निकिता को दिए गए। वहीं दूसरी मुलाकात में सुकेश ने निकिता को 2 लाख रुपये नकद और एक गुच्ची बैग गिफ्ट किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button