तीन मकानों में चोरों ने बोला धावा, सोना-चांदी सहित लाखों की नकदी पार

भिलाई। छावनी थाना क्षेत्र में अलग-अलग तीन मकानों को निशाना बना अज्ञात चोर लाखों के जेवरात और नगदी ले उड़े। तीनों ही मकान के लोग परिवार समेत बाहर गए हुए थे। इनके सूने मकानों की रेकी कर आरोपियों ने धावा बोला और दरवाजा व आलमारी का ताला तोड़ इतमीनान से हाथ साफ कर गए हैं। अगले दिन पड़ोसियों ने जब फोन पर सूचना दी तो संबंधित परिवार लौटा और रिपोर्ट दर्ज करवायी है। तीनों मामले में पीडि़त की रिपोर्ट पर छावनी थाना पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 380, 457 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मामले की विवेचना प्रारंभ कर दी है।

पुलिस के अनुसार 29 वर्षीय राजकुमार मौर्या 3 फरवरी को परिवार के साथ घर में ताला लगा कर पड़ोसी युगल किशोर सिंहा को देखरेख करने हेतु बताकर यूपी अपने गांव गया था। सोमवार को पड़ोसी युगल सिंहा ने फोन कर बताया कि उसके घर का ताला टूटा हुआ है। यूपी से लौट राजकुमार ने देखा कि उसके घर का दरवाजा टूटा हुआ था और अलमारी के अंदर रखे आधा किलो चांदी की करधन, दो सोने की चैन 10 ग्राम, सोने का मांग टीका 5 ग्राम, आठ चांदी का सिक्का, सोने की 3 अंगूठी, नाक की फुल्ली 5 ग्राम सहित लगभग दो लाख के जेवरात चोरी हो गए हैं।

चोरों ने 65 वर्षीय चैत राम साहू के जेपी नगर कैम्प-2 स्थित घर को निशाना बनाया। चैतराम 5 फरवरी को परिवार के साथ शादी में गांव घर गए थे। सोमवार को सुबह 4 बजे पड़ोसी ने फोन कर बताया कि घर का ताला टूटा हुआ है, लाईट जल रही है। चैतराम गांव से लौटा तो अलमारी के लॉकर में रखी 2 सोने की अंगूठी 4 ग्राम, 3 जोड़ी चांदी की पायल 20 ग्राम, 8 जोड़ी चांदी की बिछिया और नगदी 8 हजार 300 रूपये अज्ञात चोर ले गए।

कैम्प-2 में ही शारदापारा भैरव बस्ती निवासी 51 वर्षीय रामकली महानंदे अपने घर ताला लगाकर कोहका अपने बेटी दामाद के घर गयी थी। घर लौटी तो दरवाजा का ताला टूटा हुआ था और पूरा सामान बिखरा हुआ मिला। अलमारी में रखा एक जोड़ी सोने की छोटी कान का बाली, सोने का मंगलसूत्र जिसमें 6 गेहू का दाना एवं लाकेट लगा हुआ, चांदी की कमरबंद , चार चाबी छल्ला, एक जोडी पायल , 8 जोड़ी बिछिया तथा एक जोड़ी छोटी पायल, एक जोड़ी छोटी कमरबंद अज्ञात चोर ले गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button