सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौक ,, 5000 से भी अधिक पदों के लिए निकली बंपर भर्ती ,,जल्द करें आवेदन

नई दिल्ली: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है। भारतीय खाद्य निगम (FCI) द्वारा एक भर्ती अधिसूचना जारी की गई है, जिसके अनुसार एफसीआई द्वारा गैर-कार्यकारी पद पर भर्ती की जाएगी। जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 6 सितम्बर से शुरू हो जाएगी। इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को भारतीय खाद्य निगम​ ​की आधिकारिक साइट recruitmentfci.in पर जाकर आवेदन करना होगा। इस भर्ती के लिए अभियान के जरिए 5 हजार से अधिक पद को भरा जाना है।

ये है रिक्ति विवरण
इस भर्ती अभियान के जरिए एफसीआई (FCI) द्वारा उत्तर क्षेत्र में 2388 पद, दक्षिण क्षेत्र में 989 पद, पूर्वी क्षेत्र में 768 पद, वेस्ट जोन में 713 पद और एनई जोन 185 पद को भरा जाएगा।

योग्यता
इस भर्ती अभियान के तहत कैटेगरी 3 के कुल 5043 पदों के लिए जारी की गई अधिसूचना के मुताबिक विभिन्न ट्रेड में जूनियर इंजीनियर के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से सम्बन्धित इंजीनियरिंग ट्रेड में डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए. स्टेनो पद के लिए उम्मीदवारों को स्नातक होने के साथ 40 और की 80 शब्द प्रति मिनट की अंग्रेजी टाइपिंग और शॉर्टहैंड की स्पीड होनी चाहिए। एजी-3 (जनरल और डिपो) के लिए आवेदकों को स्नातक और कंप्यूटर के इस्तेमाल में दक्ष होना चाहिए।

ऐसे होगा चयन
इस भर्ती अभियान के तहत उम्मीदवार का चयन दो चरणों में किया जाएगा। वहीं, स्टेनो ग्रेड- II के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को ऑनलाइन टेस्ट के लिए चरण II में पेपर-III देना होगा।

इतना देना होगा आवेदन शुल्क
इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। इस भर्ती अभियान के लिए सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए लिए परीक्षा शुल्क 500 रुपये रखा गया है। उम्मीदवार शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, आईएमपीएस, कैश कार्ड/मोबाइल वॉलेट, यूपीआई के माध्यम से कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button