कांग्रेस से इस्तीाफा देकर अलग हुए गुलाम नबी आजाद ने किया बड़ा ऐलान: कहा कि उनकी पार्टी का झंडा ऐसा होगा, जिसे हर धर्म का आदमी स्वीकार करे

जम्मू- कश्मीर। कांग्रेस से इस्तीाफा देकर अलग हुए गुलाम नबी आजाद ने रविवार को जम्मू में रोड शो कर अपनी नई पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया। इस अवसर पर नबी ने कहा कि उनकी पार्टी का झंडा ऐसा होगा, जिसे हर धर्म का आदमी स्वीकार करे। पार्टी का झंडा और नाम कश्मीर की अवाम तय करेगी। बता दें कि कांग्रेस से इस्तीफे के बाद यह आजाद की पहली रैली है।

जो लोग हमें बदनाम करने की साजिश रच रहे हैं, उनकी पहुंच ….

रैली में गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस नेतृत्व का नाम लिए बिना कहा कि कांग्रेस हमने बनाई है, अपने खून-पसीने से बनाई है। कांग्रेस कम्प्यूटर और ट्विटर से नहीं बनी है। जो लोग हमें बदनाम करने की साजिश रच रहे हैं, उनकी पहुंच केवल कम्प्यूटर और ट्वीट्स तक है। यही वजह है कि कांग्रेस अब जमीन पर कहीं नहीं दिखाई देती। वो लोग डिबेट में खुश रहें, उन्हें वही नसीब हो। हम बुजुर्गों, किसानों के साथ ठीक हैं। उन्हें उनकी बादशाहत मुबारक।

नई पार्टी में शामिल हो सकते हैं जम्मू के 64 कांग्रेस नेता

आजाद ने 26 अगस्त को कांग्रेस छोड़ दी थी। उनके बाद जम्मू-कश्मीर विधानसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर समेत चार नेताओं ने भी कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। इनके अलावा जम्मू-कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री तारा चंद, पूर्व मंत्री माजिद वानी और मनोहर लाल शर्मा ने भी कांग्रेस छोड़ दी थी। कुल मिलाकर 64 नेता कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके हैं। माना जा रहा है कि ये सभी लोग आजाद की नई पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button