टॉयलेट जाने के बहाने मेंटल हॉस्पिटल से फरार हुआ आतंकी

पंजाब: नौ माह पहले दीनानगर आरडीएक्स और टिफिन बम बरामदगी मामले में गिरफ्तार आतंकी आशीष मसीह शनिवार को डॉ. विद्या सागर इंस्टीच्यूट ऑफ मेंटल हेल्थ से फरार हो गया। मानसिक तौर पर बीमार होने पर उसे 28 अगस्त 2022 को गुरदासपुर की जेल से 6 दिन पहले ही अमृतसर के इस मेंटल अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। शनिवार सुबह उसने टॉयलेट जाने का बहाना बनाया और पुलिसपार्टी को चकमा देकर फरार हो गया।

जानकारी के मुताबिक गुरदासपुर के तिबड़ी कैंट के तहत गांव गोत पोखर निवासी आशीष मसीह को गुरदासपुर पुलिस ने दीनानगर से करीब 9 महीने पहले बरामद आरडीएक्स और टिफिन बम के मामले में गिरफ्तार किया था। पुलिस ने इसमें इस आरोपी समेत कुल सात लोगों पर एफआईआर दर्ज की थी।

अपोंल में उसे गिरफ्तार किए जाने के बाद गुरदासपुर की जेल में रखा हुआ था। इस दौरान ही उसने गुरदासपुर जेल में मानसिक बीमार होने का झांसा दिया, तो जेल प्रशासन ने उसे 28 अगस्त को अमृतसर स्थित डॉ. विद्या सागर इंस्टीच्यूट आफ मेंटल हेल्थ (मेंटल अस्पताल) में दाखिल करवा दिया और उस पर नजर रखने के लिए आतंकी की गार्द पर तीन पुलिस कर्मचारियों को तैनात कर दिया।

शनिवार दोपहर उसने अपनी गार्द पर तैनात पुलिस कर्मचारियों को टॉयलेट जाने की बात कही और पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। मजीठा रोड थाने की पुलिस ने आरोपी आतंकी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। उस पर पहले भी गुरदासपुर और नवां शहर समेत अन्य इलाको में कुल 8 अपराधिक मामले दर्ज हैं, जिनमें विस्फोटक एक्ट के केस भी शामिल हैं। मजीठा रोड थाने की पुलिस मेंटल अस्पताल और उसके आस-पास के इलाको में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाल कर उसका पता लगाने के प्रयास कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button