एक जीत और टीम इंडिया कर लेगी पाकिस्तान के खास रिकॉर्ड की बराबरी

नई दिल्ली. टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल सीरीज में 3-0 से क्लीनस्वीप किया था और इस दौरान पाकिस्तान का एक वर्ल्ड रिकॉर्ड ध्वस्त किया था और अब टी20 इंटरनेशनल में भी उसके पास ऐसा ही एक मौका होगा। टीम इंडिया ने पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की थी। पहला टी20 इंटरनेशनल भारत ने 68 रनों से अपने नाम किया था। टीम इंडिया अगर एक और टी20 इंटरनेशनल मैच जीत जाती है तो वेस्टइंडीज के खिलाफ इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने के मामले में पाकिस्तान की बराबरी कर लेगी। वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान के खिलाफ इस फॉर्मेट में 15 जीत दर्ज की हैं, जो किसी भी टीम की वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल जीत है।

भारत की बात करें तो सीरीज का पहला मैच जो भारत ने जीता वह ओवरऑल वेस्टइंडीज के खिलाफ उसकी 14वीं जीत थी। वेस्टइंडीज की टीम इस फॉर्मेट की सबसे मजबूत टीमों में से एक गिनी जाती है। हालांकि भारत के लिए इस रिकॉर्ड की बराबरी आसान नहीं होने वाली है क्योंकि कैरेबियाई टीम पहली हार का गम भुलाकर दमदार वापसी करना चाहेगी।

सीरीज का दूसरा मैच आज त्रिनिडाड में खेला जाना है और इसके बाद दोनों टीमें 2 अगस्त को सीरीज का तीसरा मैच इसी वेन्यू पर खेलेगी। सीरीज का चौथा और पांचवां मैच अमेरिका के फ्लोरिडा में खेला जाना है। जो क्रम से 6 और 7 अगस्त को खेला जाएगा। इसके साथ ही भारत का वेस्टइंडीज दौरा खत्म हो जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button