धीरी प्रोजेक्ट में गड़बड़ी की होगी जांच:केंद्रीय मंत्री भानु प्रताप सिंह बोले-हमें बताएं पैसा कहां नहीं मिल रहा, हम केंद्र से दिलाएंगे

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में नल जल जीवन योजना के तहत चल रहे धीरी प्रोजेक्ट की जांच होगी। इस बात की घोषणा खुद केंद्रीय सुक्ष्म,लघु और मध्यम उद्यम (MSME) राज्य मंत्री भानु प्रताप सिंह वर्मा ने की है। वो 2 दिन के दौरे पर इन दिनों राजनांदगांव आए हुए हैं। इस दौरान ही उन्होंने इसकी घोषणा की है। उन्होंने अधिकारियों से यह भी कहा है कि हमें बताएं केंद्र सरकार की यदि किस योजना का पैसा नहीं मिल रहा है तो हम उसे केंद्र से दिलवाएंगे।

भानु प्रताप सिंह वर्मा अपने 2 दिन के दौरे के लिए गुरुवार शाम को ही छत्तीसगढ़ पहुंच गए थे। इसके बाद शुक्रवार को उन्होंने राजनांदगांव जिला पंचायत के सभा कक्ष में केंद्रीय योजनाओं की समीक्षा की। समीक्षा में उन्होंने अधिकारियों को साफ कहा है कि केंद्र की सारी योजनाओं को लाभ हर गरीब को मिलना चाहिए। इस बैठक में सांसद सतोष पांडेय, कलेक्टर समेत तमाम अधिकारी मौजूद थे।

बैठक में एक बार फिर से नल जल जीवन योजना के तहत हो रहे धीरी प्रोजेक्ट का मामला उठा था। बताया गया कि इस प्रोजेक्ट के तहत 28 करोड़ रुपए में 24 गांव में पानी पहुंचाना था। मगर PHE ‌विभाग ने 42 करोड़ रुपए खर्च कर दिए और कई गांव में पानी भी नहीं पहुंचा। ये पता चलने के बाद ही केंद्रीय मंत्री ने पूरे मामले में जांच की बात कही है। साथ ही यह भी कहा है जांच के बाद पूरे मामले में कार्रवाई होगी। इस संबंध में उन्होंने अधिकारियों से भी बात की।

बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमारी प्राथमिकता में गरीब लोग हैं। उन्हें केंद्र की योजनाओं का लाभ मिलना ही चाहिए। इसके लिए हम सब काम कर रहे हैं। उन्होंने अधिकारियों से केंद्र की सारी योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में डिटेल में जानकारी ली है।

धीरी प्रोजेक्ट में गड़बड़ी का मामला कुछ समय पहले सामने आया था। जिसे राजनांदगांव सांसद संतोष पांडेय ने लोकसभा में उठाया था। मगर अब तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई है। केंद्रीय मंत्री केंद्रीय योजनाओं की समीक्षा के अलावा जिले के भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात भी करने वाले हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button