सेना में भर्ती का सपना देख रहे अभ्यर्थियों को SSB में जाने का मौका

यूपीएससी ने एनडीए और सीडीएस-2024 का रिजल्ट जारी किया। 6398 छात्रों ने लिखित परीक्षा में भाग लिया। सफल उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा, और मार्कशीट 15 दिनों में वेबसाइट पर उपलब्ध हो सकती है। कुल 863 पद भरे जाएंगे।

HIGHLIGHTS

  1. एनडीए और सीडीएस-2024 का रिजल्ट जारी
  2. अबकी बार परीक्षा में शामिल हुए थे 6398 छात्र
  3. 863 पदों पर भर्ती के लिए अब इंटरव्यू राउंड

ग्वालियर। यूपीएससी (संघ लोक सेवा आयोग) ने एनडीए और सीडीएस-2024 का रिजल्ट जारी किया। इसमें छात्रों ने अच्छा प्रदर्शन किया। इसका रिटेन एग्जाम एक सितंबर को शहर के 21 सेंटर में कंडक्ट कराया गया था, जिसमें शहर से 6398 छात्रों ने भाग लिया था। एक्सपर्ट के अनुसार लिखित परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवार अब इंटरव्यू राउंड के लिए योग्य हैं। इन सभी उम्मीदवारों को इंटरव्यू राउंड के लिए बुलाया जाएगा। इसलिए छात्रों को अब तैयारी शुरू कर देनी चाहिए।

आगामी 15 दिन में आयोग की वेबसाइट में मिलेगी मार्कशीट

इन उम्मीदवारों को अपने मूल प्रमाण पत्र जैसे कि आयु प्रमाण पत्र और शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र जमा करने होंगे। ये सभी प्रमाण पत्र आधिकारिक नोटिस में दिए गए पते पर जमा होंगे। एनडीए और सीडीएस के लिए फाइनल रिजल्ट के निकलने की तारीख से पंद्रह दिनों के भीतर उम्मीदवारों की मार्कशीट आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध हो जाएगी।

एनडीएस और सीडीएस भर्ती के माध्यम से राष्ट्रीय रक्षा अकादमी में 370 पद, नौसेना अकादमी में 34 पद भरे जाएंगे। इसके साथ ही संयुक्त रक्षा सेवाओं में भी 459 पद भरे जाएंगे। इसके पहले मैंने दो बार ली बार एनडीए की लिखित परीक्षा दी और उसमें सफल रहा। मैंने सर द्वारा दिए गए डायरेक्शन को फॉलो किया। बार-बार रिवीज करता रहा। जो टॉपिक समझ नहीं आया, उससे दूरी बनाने के बजाए अपनी ताकत बनाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button