बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हिंसा पर हुई थी बहस, फिर छात्र ने कर दिया चाकू से हमला… उदयपुर में याद आया कन्हैयालाल हत्याकांड

HIGHLIGHTS

  1. उदयपुर में हिंसा के बाद धारा 144 लागू
  2. बीती रात हिंदू संगठनों ने किया हंगामा
  3. हमलावर पर बुल्‍डोजर कार्रवाई की मांग

ब्यूरो, उदयपुर (Udaipur Violence) उदयपुर के सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले वर्ग विशेष के छात्र ने साथ में पढ़ने वाले सहपाठी पर शुक्रवार को चाकू से हमला कर दिया, जिसके बाद उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। इस घटना के बाद के बाद शहर में तनाव फैल गया। हिंदू संगठनों ने पेट्रोल पंप और बाजार बंद करवा दिया। इधर, प्रशासन ने उदयपुर में धारा 144 लागू कर दी है, इंटरनेट सेवाएं भी 24 घंटे के लिए बंद रहेगी।

इसलिए हुआ विवाद

बताया गया कि बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के मुद्दे पर दोनों छात्रों में चार दिन पहले विवाद हुआ था। इसके आक्रोशित होकर वर्ग विशेष के छात्र ने शुक्रवार को सहपाठी पर हमला कर दिया। नाबालिग ने छात्र की जांघ पर चाकू से दो से तीन तीन वार किए थे। घायल छात्र के चीख सुनकर शिक्षक दौड़कर मदद के लिए आए। बाद में घायल को अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

पुलिस ने नहीं की पुष्टि

हालांकि, पुलिस ने बांग्लादेश वाली बात की पुष्टि नहीं की है। एसपी योगेश गोयल ने बताया कि तनावग्रस्त क्षेत्रों में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। दोनों बच्‍चों के बीच झगड़े की वजह को लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने छात्र को हिरासत में लेकर उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया है।

कलेक्टर अरविद पोसवाल का कहना है कि छात्रों के बीच पहले क्‍या विवाद हुआ, इसकी जानकारी नहीं है। लंच के दौरान दोनों के बीच झगड़ा हुआ था।

घटना के बाद उपद्रव

इस घटना के सामने आने के बाद उदयपुर में तनाव फैल गया। हिंदू संगठन संगठन सड़क पर उतर आए। बाजार और पेट्रोल पंप बंद करवा दिए। इस दौरान आगजनी और तोड़फोड़ भी की गई। उपद्रवियों ने एक माॅल पर पत्थर फेंके और गैराज के सामने खड़ी आधा दर्जन कारों को आग के हवाले कर दिया। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर उपद्रवियों को खदेड़ा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button