Raksha Bandhan 2024: नहीं है खून का रिश्ता, फिर भी एक-दूसरे पर जान छिड़कते हैं बॉलीवुड के ये भाई-बहन

बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार्स हैं, जिनका इंडस्ट्री में कोई सगा भाई या बहन नहीं है, लेकिन उन्होंने मुंहबोले भाई-बहन बना रखे हैं और उन्हें वे सगे भाई-बाहनों जैसा मान भी देते हैं। भाई-बहनों की यह जोड़ियां हर साल रक्षाबंधन का त्योहार मनाती हैं। इसमें आलिया भट्ट और दीपिका पादुकोण भी शामिल हैं।

HIGHLIGHTS

  1. इस बार रक्षाबंधन 19 अगस्त, सोमवार को मनाया जाने वाला है।
  2. बाॅलीवुड सेलेब्स भी रक्षाबंधन त्योहार को धूमधाम से मनाते हैं।
  3. बाॅलीवुड में कई सेलेब्स एक-दूसरे को राखी ब्रदर-सिस्टर मानते हैं।

एंटरटेनमेंट डेस्क, इंदौर। Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन का त्योहार आ चुका है। इस त्योहार को लेकर हर तरफ खूब रौनक देखने को मिल रही है। घरों में भी कई तरह की पकवान बनाए जा रहे हैं। इस बार रक्षाबंधन 19 अगस्त, सोमवार को मनाया जाने वाला है। यह त्योहार भाई-बहन के लिए होता है।

इस दिन बहनें अपने भाइयों को राखी बांधती हैं और उसके अच्छे भविष्य की कामना करती हैं। वहीं, भाई भी अपनी बहनों की रक्षा का वादा करते हैं और कोई न कोई गिफ्ट देते हैं। आम जनता के साथ-साथ बॉलीवुड में भी ऐसे कई भाई-बहन हैं, जो हर साल रक्षाबंधन मनाते हैं। सबसे खास बात यह है कि यह भाई-बहन खून के रिश्ते से नहीं जुड़े हैं, इसके बाद भी एक-दूसरे के बेहद करीब हैं।

 
सलमान खान और श्वेता रोहिरा

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की दो बहनें अलवीरा और अर्पिता हैं। इन दोनों के अलावा श्वेता रोहिरा भी सलमान की राखी सिस्टर हैं। श्वेता बॉलीवुड एक्टर पुलकित सम्राट की एक्स वाइफ हैं। श्वेता हर रक्षाबंधन पर सलमान के घर जाकर उन्हें राखी बांधती हैं। कहा जाता है कि वे सलमान की बहुत बड़ी फैन थीं, वे बचपन से ही उन्हें राखी बांधती आ रही हैं।

जब वे छोटी थीं, तो अचानक एक दिन सलमान के घर पहुंचीं और उन्हें राखी बांधने की इच्छा जाहिर की। सलमान ने भी इस पर हामी भर दी। सलमान और श्वेता के बीच बेहद प्यार है।

naidunia_image

 

कैटरीना कैफ और अर्जुन कपूर

कैटरीना कैफ के राखी ब्रदर और कोई नहीं, बल्कि बॉलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर हैं। जब कैटरीना इंडस्ट्री में आई थीं, तो सलमान खान ने ही उनकी मुलाकात अर्जुन कपूर ने कराई थी। उस समय अर्जुन इंडस्ट्री में नहीं आए थे। हालांकि, अब वे किसी कारणों से राखी नहीं बांधतीं, लेकिन एक्ट्रेस ने कहा था कि वे अब भी अर्जुन को अपना भाई मानती हैं।

naidunia_image

शाहरुख खान और फराह खान

कई मौकों पर शाहरुख खान और फराह खान की दोस्ती देखने को मिली है। शाहरुख की पत्नी गौरी खान भी फराह की अच्छी दोस्त हैं। इसी कारण गौरी भी फराह के भाई साजिद को अपने भाई जैसा मानती है। बताया जाता है कि गौरी खान, फराह खान के भाई साजिद को राखी बांधती हैं।

naidunia_image

सोनू सूद और ऐश्वर्या राय

ऐश्वर्या राय और सोनू सूद तब भाई-बहन बनें, जब दोनों ने एक साथ फिल्म जोधा अकबर में काम किया था। इस फिल्म में सोनू, ऐश्वर्या के भाई बने थे। फिल्म के दौरान ऐश्वर्या ने एक्टर को राखी बांधी थी। तभी से राखी बांधने का सिलसिला शुरू हो गया। अब हर साल ऐश्वर्या सोनू को अपना भाई मानकर उन्हें राखी बांधती हैं।

naidunia_image

आलिया भट्ट और यश, रुही

आलिया भट्ट और करण जौहर एक-दूसरे के काफी करीब हैं। इतना ही नहीं, करण के बच्चों यश और रुही पर भी आलिया खूब प्यार लुटाती हैं। ऐसे में हर रक्षाबंधन पर आलिया नन्हे यश को राखी बांधती हैं। वे यश को अपना भाई मानती हैं। करण जौहर भी आलिया को अपनी बेटी मानते हैं। इसलिए उनका लगाव और भी ज्यादा है।

naidunia_image

दीपिका पादुकोण और जलाल

बाॅलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का सगा भाई कोई नहीं है, लेकिन वे अपने बॉडीगार्ड जलाल को भाई मानती हैं। वे हर साल उन्हें राखी बांधती हैं। दीपिका का कहना है कि जलाल हर टाइम उनके साथ रहते हैं और उन्हें एक भाई की तरह की प्रोटेक्ट करते हैं।

naidunia_image

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button