Raksha Bandhan 2024 Songs: बाॅलीवुड गानों के बिना अधूरा है रक्षाबंधन का त्योहार, बदल जाएगा घर का माहौल

Raksha Bandhan 2024 Trending Songs: भारत में कोई भी त्योहार बॉलीवुड के तड़के के बिना अधूरा-सा लगता है। भारतीय सिनेमा में पारंपरिक त्योहारों को खास जगह दी जाती है। रक्षाबंधन त्योहार को लेकर कोई ना कोई मशहूर गीत आपको बाॅलीवुड में जरूर मिल जाएगा। पहले से ही आप ये प्लेलिस्ट सेव करके रख लें।

HIGHLIGHTS

  1. 19 अगस्त को भाई-बहन के प्यार का पर्व रक्षाबंधन है।
  2. हम आपके लिए बॉलीवुड के कुछ गाने चुनकर लाए हैं।
  3. इन गानों के साथ आपका त्योहार खास बनने वाला है।

एंटरटेनमेंट डेस्क, इंदौर। Raksha Bandhan Special Songs: हर साल भाई-बहन के प्रेम का प्रतीक त्योहार रक्षाबंधन बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है। भाई बहन साल भर इस त्योहार का इंतजार करते हैं, क्योंकि यह एक ऐसा त्योहार है, जिस पर पूरा परिवार इकट्ठा होता है और काफी उत्साह के साथ इसे मानता है।

naidunia_image

 
 

इस साल रक्षाबंधन का त्योहार 19 अगस्त, सोमवार को मनाया जाने वाला है। बॉलीवुड में हर त्योहार को खास बनाने के लिए कोई ना कोई गाना या फिल्म बनाई गई है, जिसमें भाई बहन के खूबसूरत रिश्ते को दिखाया गया है। आज हम आपके लिए ऐसे गानों की लिस्ट लेकर आए हैं, जिन्हें रक्षाबंधन पर ना बजाया जाए, तो काफी फीका माहौल लगेगा।

धागों से बांधा

भाई-बहन के रिश्ते पर आई फिल्म ‘रक्षाबंधन’ हिट फिल्म थी। इस फिल्म में अक्षय कुमार ने लीड रोल प्ले किया है। यह फिल्म भाई बहन के पवित्र रिश्ते को दिखती है। इस फिल्म को साल 2022 में रक्षाबंधन के मौके पर ही रिलीज किया गया था। फिल्म का गाना लोगों काफी पसंद आया था।

भैया मेरे राखी के बंधन

बॉलीवुड का सबसे फेमस गाना ‘भैया मेरे राखी के बंधन को निभाना’ आज भी यदि सुन लिया जाए, तो काफी इमोशनल कर देता है। पुरानी जनरेशन के साथ-साथ नई जनरेशन भी इस गाने को बहुत पसंद करती है। यह गाना साल 1959 में आई फिल्म ‘छोटी बहन’ का है। इस गाने को लता मंगेशकर ने अपनी आवाज दी है। आज तक या गाना पसंद किया जाता है।

 
 

बहना ने भाई की कलाई से

‘बहना ने भाई की कलाई से प्यार बांधा है’ यह गाना भाई बहन के बंधन को दिखाता है। गाना 1974 में आई फिल्म ‘रेशम की डोरी’ का है। फिल्म में एक्टर धर्मेंद्र और सायरा बानो भाई-बहन के खूबसूरत रिश्ते को दिखाते हैं। इस फिल्म को खूब प्यार मिला है। फिल्म ने अपने नाम कई अवार्ड किए हैं।

फूलों का तारों का

जब भी बहन के लिए प्यार दिखाना हो, तो हर कोई इस गाने का इस्तेमाल करता है। ‘फूलों का तारों का सबका कहना है एक हजारों में मेरी बहना है’ यह गाना आज भी बहुत फेमस है। यह फिल्म ‘हरे राम हरे कृष्णा’ का है। इस गाने को लता मंगेशकर और किशोर कुमार ने अपनी आवाज दी है। यह बेहद ही खूबसूरत गाना है।

मेरे भैया मेरे चंदा

‘मेरे भैया मेरे चंदा’ इस गाने को लोगों ने काफी पसंद किया है। लोग जब भी गाने को सुनते हैं, तो इमोशनल हो जाते हैं। यह गाना फिल्म ‘काजल’ का है। गाने को सिंगर आशा भोसले ने अपनी खूबसूरत आवाज में गया है। गाने में आप भाई-बहन के खूबसूरत रिश्ते को देख सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button