Houses Collapse In Varanasi: काशी विश्वनाथ मंदिर के पास मकान ढहने से एक महिला की मौत, पीएम मोदी ने वाराणसी के कमिश्नर से की बात

वाराणसी में मंगलवार को एक मकान ढह गया। हादसे की सूचना के बाद एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन चलाकर घायलों को अस्पताल भिजवाया। इस हादसे में एक की मौत हो गई, जबकि अन्य घायलों का उपचार जारी है। फिलहाल रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन खत्म हो चुका है और मलबा हटाया जा रहा है।

HIGHLIGHTS

  1. उपचार के लिए मंडलीय अस्पताल लाए गए घायल
  2. हादसे में एक महिला कॉन्‍स्‍टेबल भी घायल हुई है
  3. पुलिस व प्रशासन की टीम घटना की जांच में जुटी

एजेंसी, वाराणसी (Houses collapse in Varanasi)। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में मंगलवार तड़के 70 साल पुराने दो मकान ढह गए। इसमें एक महिला की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार यह हादसा काशी विश्वनाथ मंदिर के पास हुआ है, जहां 100 साल पुराना मकान ढह गया।

हादसे की सूचना पर तुरंत रेस्‍क्‍यू टीमें पहुंची और राहत और बचाव कार्य किया गया। मलबे में दबे 9 लोगों को निकालकर उन्‍हें उपचार के लिए मंडलीय अस्पताल लाया गया। इनमें से एक महिला की मौत हो गई।

एक कॉन्स्टेबल भी हुई घायल

इस हादसे में एक महिला कॉन्‍स्‍टेबल भी घायल हो गई। जिन्हें भी उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। फिलहाल 6 लोगों का अस्पताल में उपचार चल रहा है। फिलहाल पुलिस और प्रशासन की टीम घटना की जांच में जुटी है।

पीएम मोदी ने की कमिश्‍नर से बात

इस हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कमिश्नर कौशल राज शर्मा को फोन किया और बचाव कार्य से जुड़ी जानकारी लेकर हर संभव मदद और इलाज उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। कमिश्नर ने प्रधानमंत्री को रेस्‍क्‍यू अभियान से जुड़ी जानकारियां दी।

साफ कर रहे मलबा

वाराणसी के संभागायुक्त कौशल राज शर्मा ने बताया कि यहां दो मकान गिरे थे। रेस्क्यू ऑपरेशन लगभग खत्म हो चुका है केवल मलबे को साफ करने का कार्य किया जा रहा है।

पूरा हुआ रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन

NDRF महानिदेशक एमके शर्मा ने बताया कि हादसे की सूचना मिलते ही हमारी दो टीमें मौके पर पहुंच गई थीं। यह बहुत चुनौतीपूर्ण रेस्क्यू ऑपरेशन था। हमने बहुत ही कम समय में 8 लोगों को रेस्क्यू किया है और सभी लोगों को अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button