Lok Sabha LIVE: ‘होइहि सोइ जो राम रचि राखा’, जानिए अखिलेश यादव ने लोकसभा में क्यों कहा ऐसा"/>

Lok Sabha LIVE: ‘होइहि सोइ जो राम रचि राखा’, जानिए अखिलेश यादव ने लोकसभा में क्यों कहा ऐसा

एक दिन पहले नेता प्रतिपक्ष के रूप में लोकसभा में राहुल गांधी का पहला भाषण विवादित रहा। राहुल गांधी ने कई ऐसी बातें कहीं, जिन पर भारी हंगामा हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और राजनाथ सिंह ने भी कई बार राहुल गांधी को टोका। भाजपा ने राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग की है।

HIGHLIGHTS

  1. लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा जारी
  2. अखिलेश यादव ने साधा मोदी सरकार पर निशाना
  3. आज शाम 4 बजे चर्चा का जवाब देंगे पीएम मोदी

एजेंसी, नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के सांसद अखिलेश यादव ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए लोकसभा में केंद्र सरकार पर निशाना साधा। अखिलेश ने कहा कि हम अग्निवीर योजना को कभी स्वीकार नहीं कर सकते हैं। जब भी हम सत्ता में आएंगे, इसे हटा दिया जाएगा।

अखिलेश ने परीक्षा में धांधली, जाति आधारित जनगणना, आरक्षण जैसे मुद्दों के साथ ही वाराणसी समेत यूपी के अन्य शहरों में विकास के दावों पर अपनी बात रखी। अयोध्या में समाजवादी पार्टी की जीत पर अखिलेश ने कहा, होइहि सोइ जो राम रचि राखा। जो लोग राम को लाने की बात कर रहे थे, उन्हें दूसरों की बैसाखी से सरकार चलाना पड़ी रही है। यह देश का सबसे बड़ा संदेश है।

राहुल गांधी के बयान पर बवाल जारी

कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के हिंदुओं पर दिए गए बयान पर बवाल जारी है। अब संत समाज ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी है और कांग्रेस नेता से माफी की मांग की है। इस बीच, राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान आज भी इस मुद्दे पर हंगामे के आसार हैं।

राहुल गांधी के भाषण से हटाए गए कुछ शब्द

लोकसभा में राहुल गांधी के दिए भाषण से स्पीकर ने कुछ शब्दों को सदन की कार्यवाही से हटाने का आदेश दिया है। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान राहुल गांधी ने ये बातें कही थीं।

वीडियो: सदन की कार्यवाही से अपने भाषण की शब्द हटाने जाने पर राहुल गांधी बोले- सच को कभी हटाया नहीं जा सकता।

क्या कहा था राहुल गांधी ने

राहुल गांधी सोमवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बोल रहे थे। बतौर नेता प्रतिपक्ष लोकसभा में यह उनका पहला भाषण था। राहुल गांधी ने शिवजी की तस्वीर दिखाते हुए अपनी बात शुरू की। फिर इस्लाम, सिख, ईसाई, बौद्ध और जैन धर्म में अभयमुद्रा पर बात कही। इसी क्रम में राहुल ने हिंदुओं पर ऐसी बातें कहीं, जिन पर विवाद हो रहा है।

राहुल गांधी के खिलाफ संतों की टिप्पणी

 

  • स्वामी अवधेशानंद गिरि ने कहा, मैं उनकी बार-बार की गईं उन टिप्पणियों के लिए उनकी निंदा करता हूं। राहुल गांधी ने संपूर्ण हिंदू समाज को कलंकित और अपमानित किया है।
  • स्वामी बालयोगी अरुण पुरी ने अपने वीडियो संदेश में कहा, राहुल गांधी की टिप्पणियां बेहद शर्मनाक और निंदनीय है। हिंदू कभी हिंसक नहीं रहे।
  • वहीं, अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत रविद्रपुरी ने कहा, चुनाव समाप्त होते ही राहुल और कांग्रेस ने अपना असली चेहरा उजागर कर दिया।

सीएम योगी और संघ ने भी राहुल को आड़े हाथ लिया

 

naidunia_image

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने भी राहुल गांधी के बयान की आलोचना की है। सीएम योगी ने कहा, राहुल गांधी ने अपने निंदनीय बयान से भारत माता के आत्मा को लहूलुहान किया है। इसके लिए उन्हें दुनियाभर में फैले करोड़ों हिंदुओं से माफी मांगनी चाहिए।

आरएसएस के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने कहा, महत्वपूर्ण पदों पर बैठे लोगों द्वारा हिंदुत्व को हिंसा से जोड़ना दुर्भाग्यपूर्ण है। चाहे वह (स्वामी) विवेकानंद का हिंदुत्व हो या (महात्मा) गांधी का, यह सद्भाव और भाईचारे का प्रतीक है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button