Delhi-NCR Schools Closed: दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश… रातभर में 100 Mm बारिश, आज भी येलो अलर्ट, स्कूलों में छुट्टी

देश के विभिन्न हिस्सों में मानसून का रौद्र रूप देखने को मिला है। दिल्ली-एनसीआर (Delhi Rains LIVE Updates) के साथ ही उत्तर प्रदेश, बिहार, गुजरात, मध्य प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में भारी बारिश हो रही है। आने वाले दिनों के लिए भी अलर्ट घोषित किया गया है।

एजेंस, नई दिल्ली (Delhi-NCR Rains)। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और इससे एनसीआर के इलाकों में बीती रात से भारी बारिश हो रही है। दिल्ली के कई मौसम केंद्रों ने गुरुवार सुबह तक 100 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की। आज भी भारी बारिश की आशंका है और IMD ने यलो अलर्ट घोषित किया है। स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है।

 

भारी बारिश के कारण राजधानी के अधिकांश हिस्सों में पानी भर गया और यातायात की आवाजाही बुरी तरह प्रभावित हुई। लोग घंटों तक फंसे रहे। बारिश के कारण 5 लोगों की मौत हुई गई, जिनमें दो दिल्ली के और तीन गुरुग्राम के हैं।

 

दिल्ली में एक महिला और उसका बच्चा पानी से भरे नाले में फिसलने के बाद डूब गए। गुरुग्राम में भारी बारिश के बाद हाईटेंशन तार के संपर्क में आने से करंट लगने से तीन की मौत हो गई।

मूसलाधार बारिश के कारण दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरने वाली लगभग 10 उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया है। इनमें से आठ उड़ानें जयपुर और दो उड़ानें लखनऊ के लिए डायवर्ट की गईं।

जुलाई में भारी बारिश का 14 साल का रिकॉर्ड टूटा

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 108 मिमी बारिश दर्ज की गई, जो 14 साल में जुलाई में एक दिन में सबसे ज्यादा है। राष्ट्रीय राजधानी के आधिकारिक मौसम केंद्र, सफदरजंग ने बुधवार और गुरुवार के बीच बारिश दर्ज की। मूसलाधार बारिश से अब तक सात लोगों की मौत हुई।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button