Arvind Kejriwal: सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल से किया गिरफ्तार, बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई"/>

Arvind Kejriwal: सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल से किया गिरफ्तार, बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सीबीआई ने तिहाड़ जेल से गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने शराब घोटाले में केजरीवाल को जमानत देने से इनकार कर दिया था।

HIGHLIGHTS

  1. कम नहीं हो रही अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें।
  2. दिल्ली आबकारी नीति मामले में सीबीआई का एक्शन।
  3. बुधवार को सुप्रीम कोर्ट पर होगी जमानत पर सुनवाई।

एएनआई, नई दिल्ली। Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सीबीआई ने तिहाड़ जेल से गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने शराब घोटाले में केजरीवाल को जमानत देने से इनकार कर दिया था।

सुप्रीम कोर्ट में किया जाएगा पेश

आबकारी नीति मामले में सीबीआई ने मंगलवार को तिहाड़ जेल में सीएम केजरीवाल से पूछताछ की थी। इसके बाद जांच एजेंसी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है। उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा।

जमानत के फैसले को हाईकोर्ट ने कर दिया रद्द

20 जून राउज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को जमानत दे दी थी। इसके खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने 21 जून को दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। HC ने राउज एवेन्यू कोर्ट के फैसले पर रोक लगा दी।

मंगलवार को हाईकोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि राउज एवेन्यू कोर्ट में दलीलों पर बहस अच्छे से नहीं हुई है। इसलिए हम फैसले को रद्द करते हैं। अदालत ने कहा कि निचली अदालत के फैसले को देखकर लगता है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल को जमानत देते समय सावधानी नहीं बरती गई। कोर्ट को ईडी को बहस करने के लिए समय देना था।

सांसद संजय सिंह ने लगाया आरोप

AAP के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने आरोप लगाया कि सरकार ने सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बड़ी साजिश रची है। उन्होंने कहा, ‘सीबीआई ने केजरीवाल के खिलाफ झूठा मुकदमा गढ़ा है।’ आप नेता ने कहा कि पूरा देश भाजपा और केंद्र सरकार का अत्याचार देख रहा है। पूरा देश अरविंद केजरीवाल के साथ खड़ा है।

 
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button