Vegetables Prices: टमाटर की कीमत हो जाएगी आधे से कम, Delhi NCR के बाद मुंबई को भी मिलेगी राहत

दिल्ली एनसीआर के बाद मुंबई में टमाटर 60 रुपए किलो बिक रहा है। टमाटर की बढ़ती कीमतों को स्थिर करने के लिए सरकार ने कदम उठाए हैं। भारतीय राष्ट्रीय सहकारी उपभोक्ता संघ लिमिटेड (एनसीसीएफ) ने थोक मंडियों से टमाटर खरीदकर सही कीमतों पर बेचना शुरू कर दिया है।

HIGHLIGHTS

  1. मुंबई में टमाटर 60 रुपए किलो बिक रहा है।
  2. NCCF ने थोक मंडियों से टमाटर खरीदना शुरू किया।
  3. टमाटर की कीमतों में कमी आने की उम्मीद है।

एएनआई, मुंबई। दिल्ली एनसीआर के बाद महाराष्ट्र के मुंबई में टमाटर के 60 रुपए किलो बिक रहा है। आम लोग की थाली से टमाटर गायब हो गया है। ऐसे में अब सरकार ने टमाटर की कीमत को स्थिर करने के लिए कोशिश शुरू कर दी है।

भारतीय राष्ट्रीय सहकारी उपभोक्ता संघ लिमिटेड (एनसीसीएफ) ने थोक मंडियों से टमाटर को खरीदना शुरू कर दिया है। अब उनको

 

भारतीय राष्ट्रीय सहकारी उपभोक्ता संघ लिमिटेड (एनसीसीएफ) ने थोक मंडियों से टमाटर को खरीदना शुरू कर दिया है। अब उनको सही कीमतों पर बेच रही है, जिससे जल्द ही टमाटर के दाम कम होने की उम्मीद है। इससे बिचौलियों को अप्रत्याशित लाभ से रोका जा सकेगा।

60 रुपए किलो में टमाटर इन जगहों पर बिकेगा…

एनसीसीएफ कार्यालय, चिंचपोकली/लोअर परेल, सायन सर्किल, वर्ली नाका और अशोकवन, बोरीवली पूर्व में टमाटर 60 रुपए किलो में बिकेगा।

केंद्रीय एजेंसी की मुंबई-नासिक शाखा ने जारी किया प्रेस नोट

एनसीसीएफ की बाजार में हस्तक्षेप कर टमाटरों की कीमतों को कम करने की पूरी कोशिश कर रहा है। इसका सीधा लाभ आम उपभोक्ताओं को होगा। हमारी कोशिश है कि व्यापार निष्पक्ष हो। आपको बता दें कि खुदरा बाजार में आम लोगों को 100 रुपए प्रति किलोग्राम तक टमाटरों को खरीदना पड़ा रहा था। अब इसकी कीमतों में कमी आने लगी है।

दिल्ली में इन जगहों पर सस्ता मिलेगा टमाटर

दिल्ली एनसीआर में राजीव चौक मेट्रो, पटेल चौक मेट्रो, नेहरू प्लेस, कृषि भवन, सीजीओ कॉम्प्लेक्स, लोधी कॉलोनी, हौज खास हेड ऑफिस, संसद मार्ग, आईएनए मार्केट, मंडी हाउस, कैलाश कॉलोनी, आईटीओ, साउथ एक्सटेंशन, मोती नगर, द्वारका, नोएडा (सेक्टर 14 और 76), रोहिणी और गुरुग्राम में टमाटर बेचा जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button