IAS Puja Khedkar News: ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर की मां को पुणे पुलिस ने हिरासत में लिया, बंदूक लहराते वायरल हुआ था वीडियो

प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर से जुड़े विवाद थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। पूजा पर विकलांग कोटे का दुरुपयोग करने के आरोप लगे हैं। इसकी जांच जारी है। इस बीच, उनकी मां और पिता से जुड़े विवाद भी सामने आए हैं।

HIGHLIGHTS

  1. मनोरमा खेडकर को महाड से हिरासत में लिया गया
  2. पुणे ग्रामीण पुलिस के एसपी पंकज देशमुख ने की पुष्टि
  3. अवैध रूप से बंदूक रखने का आरोप, कोर्ट में होगी पेशी

एजेंसी, पुणे (IAS Puja Khedkar News)। पुणे ग्रामीण पुलिस ने ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर को हिरासत में लिया है। मनोरमा खेडकर का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे जमीन विवाद के दौरान किसानों के सामने बंदूक लहरा रही थीं। इस मामले में पुलिस को उनकी तलाश थी।

जानकारी के मुताबिक, पुणे पुलिस ने मनोरमा खेडकर को रायगढ़ की होटल से पकड़ा। अब उन्हें पुणे लाया जा रहा है। इस मामले में पूजा के पिता दिलीप खेडकर समेत सात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। दिलीप खेडकर भी रिटायर सरकारी अधिकारी हैं। पुलिस उनके खिलाफ भी जांच कर रही है।

naidunia_image

(किसानों के सामने बंदूक लहरातीं पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर।)

बेटी, मां और पिता के खिलाफ लगे ये आरोप

  • 34 वर्षीय पूजा खेडकर महाराष्ट्र कैडर की आईएएस अधिकारी हैं। उन्होंने अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) और विकलांग कोटे के तहत यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा उत्तीर्ण की थी।
  • अब पूजा के विकलांगता का दावा भी सवालों के घेरे में है। उन्होंने अपनी विकलांगता साबित करने के लिए अब तक परीक्षण नहीं कराया है।
  • यूपीएससी ने उनके चयन को केंद्रीय अपीलीय न्यायाधिकरण (कैट) के समक्ष चुनौती दी थी, जिसने फरवरी 2023 में पूजा के खिलाफ फैसला सुनाया था।
  • तमाम विवाद सामने आने के बाद पूजा खेडकर के महाराष्ट्र सरकार के जिला प्रशिक्षण कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया। उन्हें तत्काल उत्तराखंड के मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एडमिनिस्ट्रेशन एकेडमी लौटने को कहा गया है।

naidunia_image

(पूजा खेडकर पर भी कार्रवाई की तलवार लटक रही है।)

  • पिछले दिनों पूजा खेडकर का नाम सामने आने के बाद उनकी मां और पिता से जुड़े विवाद भी सामने आ गए।
  • पिता दिलीप खेडकर महाराष्ट्र प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में थे और डायरेक्टर रहते 2020 में रिटायर हुए थे। अब उन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं।
  • एंटी करप्शन ब्यूरो मामले की जांच कर रहा है। दिलीप पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button