पिता के कहने पर एक्टर बने थे ‘शोले’ फिल्म के ‘कालिया’, किस्मत इतनी अच्छी कि एक लाइन के डायलॉग से भी हो जाते थे फेमस"/>

पिता के कहने पर एक्टर बने थे ‘शोले’ फिल्म के ‘कालिया’, किस्मत इतनी अच्छी कि एक लाइन के डायलॉग से भी हो जाते थे फेमस

'शोले', 'अंदाज अपना-अपना' और 'नगीना' जैसी फिल्मों में विजू खोटे ने अपने शानदार अभिनय का परिचय दिया है। हिंदी के साथ-साथ उन्होंने मराठी सिनेमा में भी खूब काम किया है। उनके काॅमेडी किरदार सबसे ज्यादा फेमस हुए हैं। पहले वे फिल्मों में विलेन का किरदार निभाते थे।

HIGHLIGHTS

  1. फिल्म ‘शोले’ को लेकर लोगों में काफी क्रेज देखने को मिला था।
  2. फिल्म का किरदार ‘कालिया’ लोगों को काफी पसंद आया था।
  3. कालिया का किरदार फेमस एक्टर विजू खोटे ने निभाया था।

एंटरटेनमेंट डेस्क, इंदौर। Viju Khote Interesting Facts: बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में बनी हैं, जिनके किरदार और डायलॉग आज भी काफी फेमस हैं। लोगों के जेहन में ये फिल्में आज भी हैं। इन्हीं में से एक पॉपुलर फिल्म शोले को लेकर लोगों में काफी क्रेज देखने को मिला है। इस फिल्म का हर एक किरदार काफी फेमस हुआ है। फिल्म में कई बार गब्बर को कालिया कहते सुना गया है। ‘अरे ओ कालिया’ यह डायलॉग अभी भी हर किसी को याद है। इस कालिया का किरदार विजू खोटे ने ही निभाया था।

naidunia_image

आज हम आपको विजू खोटे से जुड़ी कुछ बातें बताने जा रहे हैं, जिन्हें बाॅलीवुड एक्ट्रेस तबस्सुम ने अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किया था।

naidunia_image

ऐसे मिली थी पहली फिल्म

विजू खोटे के पिता एक एक्टर थे। वे साइलेंट फिल्मों के फेमस कलाकार थे। उनके पिता चाहते थे कि उनकी तरह ही विजू भी एक एक्टर बनें। पिता की इच्छा पूरी करने के लिए उन्होंने फिल्मों की राह चुनी। विजू महाराष्ट्रीयन परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनका पूरा नाम विजय खोटे था।

naidunia_image

1965 में उन्होंने पहली मराठी फिल्म साइन की। इस फिल्म के डायरेक्टर उनके पिता थे। विजू की बहन भी एक मशहूर अदाकारा हैं। ‘जीने की राह’ विजू की पहली हिंदी फिल्म थी।

naidunia_image

एक ही डायलॉग हो जाता था फेमस

विजू खोटे एक ऐसे कलाकार थे, जिनकी किस्मत ने उनका खूब साथ दिया था। उन्होंने कई बड़ी-बड़ी फिल्मों में काम किया। इन फिल्मों में उनका बहुत छोटे सा रोल और बहुत कम डायलॉग होते थे। उनकी एक लाइन का डायलॉग भी हिट हो जाता था। ऐसे डायलॉग आज तक लोगों को याद हैं।

naidunia_image

विजू ने कई मराठी फिल्मों में काम किया। उन्होंने अलग-अलग भाषाओं की कई फिल्मों में काम किया। इतना ही नहीं, उन्होंने कई बड़े-बड़े सीरियल्स किए हैं। साल 2019 में विजू खोटे का 78 वर्ष की आयु में एक लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था।

naidunia_image

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button