किसकी थी उंगली, आइसक्रीम में कैसे मिली… पुलिस ने अब खोला राज"/>

किसकी थी उंगली, आइसक्रीम में कैसे मिली… पुलिस ने अब खोला राज

मुंबई में पिछले दिनों आइसक्रीम से उंगली निकलने की घटना सामने आई थी। इस घटना की देश भर में चर्चा हुई थी। मामला सामने आने पर जिस जगह पर आइसक्रीम बनाई और पैक की गई, उसकी भी जांच की गई। इसके बाद पुलिस ने इसे फोरेंसिक जांच के लिए भेजा था। अब पुलिस का कहना है कि संभवत: उंगली किसी कर्मचारी की हो सकती है।

HIGHLIGHTS

  1. आइसक्रीम फैक्ट्री के कर्मचारी की उंगली का संदेह
  2. पुलिस ने डीएनए टेस्ट के लिए भेजे सैंपल
  3. एफएसएसएआई ने किया था फैक्ट्री का दौरा

एजेंसी, मुंबई। Mumbai Ice Cream Case: कुछ दिन पहले मुंबई के मलाड से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई थी। एक डॉक्टर ने जब ऑनलाइन आइसक्रीम ऑर्डर की, तो उसमें इंसानी उंगली निकली थी। सोशल मीडिया पर भी यह खबर आग की तरह फैल गई थी। मुंबई पुलिस भी इस मामले की जांच में जुटी थी। वहीं, अब पुलिस को इस मामले में सफलता मिली है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, यम्मो आइसक्रीम की फैक्ट्री के एक कर्मचारी को उंगली में चोट लग गई थी। संदेह जताया जा रहा है कि यह उंगली उसी कर्मचारी की हो सकती है।

डीएनए टेस्ट के लिए भेजे गए सैंपल

पुलिस का कहना है कि जांच में इस बात का खुलासा हुआ कि जिस दिन कर्मचारी के साथ यह दुर्घटना हुई थी, उसी दिन यह आइसक्रीम पैक की गई थी। पुलिस ने डीएनए टेस्ट के लिए सैंपल भेज दिए हैं। रिपोर्ट आने के बाद इस बात की पुष्टि हो जाएगी कि यह उंगली फैक्ट्री स्टाफ की है या नहीं।

इस खबर के सामने आने के बाद से ही हर किसी के मन में यह सवाल उठ रहा था कि आखिर यह उंगली किस की हो सकती है। बता दें कि भारतीय खाद्य सुरक्षा मानक (एफएसएसएआई) ने कंपनी का लाइसेंस रद्द कर दिया था। साथ ही अधिकारियों ने फैक्ट्री का दौरा भी किया था।

खाद्य पदार्थों में मिलावट करने का आरोप

एफएसएसएआई का कहना है कि कंपनी ने जांच में सहयोग करने का भरोसा दिया है। फैक्ट्री को सील किया जा चुका है। कंपनी के खिलाफ खाद्य पदार्थों में मिलावट करने का आरोप लगा है। बता दें कि मुंबई के 26 वर्षीय डॉक्टर ओरलेम ब्रैंडन सेराओ ने अपनी बहन द्वारा ऑनलाइन आइसक्रीम मंगाई थी।

आइसक्रीम को आधा खाने के बाद उन्हें कुछ गड़बड़ लगी। जब उन्होंने देखा, तो उसमें इंसानी उंगली का टुकड़ा नजर आया। इसके बाद उन्होंने तुरंत इस मामले की शिकायत दर्ज कराई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button