PM Modi News: कन्याकुमारी में पीएम मोदी की ध्यान साधना समाप्त, देखिए वीडियो, थोड़ी देर में दिल्ली रवाना होंगे"/>

PM Modi News: कन्याकुमारी में पीएम मोदी की ध्यान साधना समाप्त, देखिए वीडियो, थोड़ी देर में दिल्ली रवाना होंगे

ध्यान समाप्ति के बाद कन्याकुमारी से प्रस्थान करने से पहले मोदी स्मारक के बगल में स्थित तमिल कवि तिरुवल्लुवर की प्रतिमा देखने भी गए।

HIGHLIGHTS

  1. कन्याकुमारी स्थित प्रसिद्ध विवेकानंद रॉक मेमोरियल पर 45 घंटे चला अनुष्ठान
  2. विपक्ष का आरोप, आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे पीएम मोदी
  3. भाजपा ने जारी किए पीएम मोदी की साधना के फोटो-वीडियो

एजेंसी, कन्याकुमार (PM Modi at Vivekananda Rock Memorial): चुनाव प्रचार खत्म करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार शाम को कन्याकुमारी पहुंच गए। यहां प्रसिद्ध विवेकानंद रॉक मेमोरियल में 45 घंटे की ध्यान साधना की। पीएम मोदी का यह अनुष्ठान अब समाप्त हो गया है। इसके बाद पीएम मोदी इसी स्मारक के बगल में स्थित तमिल कवि तिरुवल्लुवर की प्रतिमा देखने गए। अब दिल्ली रवाना होंगे।

शुक्रवार को पीएम मोदी की ध्यान साधना का दूसरा दिन रहा। भाजपा के एक्स हेंडल पर जारी वीडियो के अनुसार, पीएम मोदी ने अपने दिन की शुरुआत सूर्य अर्घ्य के साथ की। इसके बाद पीएम मोदी का मंत्र जाप जारी रहा। पीएम मोदी की 45 घंटे की यह साधना आज खत्म होगी। इस बीच, विपक्षी नेताओं की ओर से कटाक्ष जारी है।

इस दौरान पीएम मोदी ने अपनी डाइट में नारियल पानी और अन्य तरल पदार्थों को ही शामिल किया है। ध्यान साधना में लीन पीएम मोदी के फोटो-वीडियो सामने आने के बाद विपक्ष भड़क गया है। यहां देखिए फोटो-वीडियो और पढ़िए रिएक्शन्स

 

 

 

PM Modi Meditation In Kanyakumari Latest Updates

 

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम मोदी की ध्यान-साधना पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ध्यान साधना करने या गंगा में डूबकी लगाने से ज्ञान नहीं आता है।

 

वहीं समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि चुनाव परिणाम के बाद ध्यान साधना करने वाले कहेंगे कि साधना में कोई कमी रह गई होगी, इसीलिए चुना में हार मिली।

naidunia_image

naidunia_image

naidunia_image

naidunia_image

बता दें, इससे पहले पीएम मोदी ने पंजाब के होशियारपुर में अपनी आखिरी चुनावी रैली को संबोधित किया। यहां से पीएम मोदी सीधे कन्याकुमारी पहुंचे।

naidunia_image

naidunia_image

naidunia_image

naidunia_image

सबसे पहले भगवती अम्मन मंदिर में पूजा की। इस दौरान पीएम मोदी ने सफेद धोती पहनी और शाल ओढ़ी। यहां से प्रसिद्ध विवेकानंद रॉक मेमोरियल पहुंचे और 45 घंटे की ध्यान साधना शुरू की।

 

ध्यान शुरू करने से पहले प्रधानमंत्री मोदी कुछ देर के लिए मंडपम की ओर जाने वाली सीढ़ियों पर खड़े रहे, वहां से स्मारक के चारों ओर से समुद्र का मनमोहक दृश्य दिखाई देता है।

naidunia_image

(PM मोदी की 33 साल पुरानी तस्वीर हुई वायरल, विवेकानंद रॉक मेमोरियल से है पुराना नाता)

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने केदारनाथ की गुफा में ध्यान लगाया था।

एक जून को ही ध्यान समाप्ति

पीएम मोदी का 45 घंटे का ध्यान 1 जून को समाप्त होगा। इसी दिन लोकसभा चुनाव 2024 के अंतिम चरण का मतदान होना है। उसी दिन शाम को एग्जिट पोल आएंगे।

एक जून को ध्यान समाप्ति के बाद कन्याकुमारी से प्रस्थान करने से पहले मोदी संभवतः स्मारक के बगल में स्थित तमिल कवि तिरुवल्लुवर की प्रतिमा देखने भी जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button