Astro Remedies: घर में होगा मां लक्ष्मी का वास, बस करें नमक से जुड़ा ये छोटा सा उपाय"/>

Astro Remedies: घर में होगा मां लक्ष्मी का वास, बस करें नमक से जुड़ा ये छोटा सा उपाय

HIGHLIGHTS

  1. पानी में नमक डालकर पोछा लगाना चाहिए।
  2. हफ्ते में दो बार नमक पोछा लगाना चाहिए।
  3. पानी और नमक मिलाकर घर के दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखें।

धर्म डेस्क, इंदौर। Astro Remedies: धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई तरह के उपाय बताए गए हैं। इसके लिए आपके किचन में रखी कुछ चीजें बहुत ही असरदार मानी जाती हैं। खाने में नमक न हो, तो स्वाद काफी फीका हो जाता है। यह नमक सिर्फ खाने में ही नहीं, बल्कि इससे जुड़े टोटके धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा पाने और बुरी शक्तियों को दूर करने में बहुत लाभकारी होते हैं। आइए, जानते हैं कि नमक से जुड़े कुछ खास टोटके कौन-से हैं।

नमक से जुड़े उपाय

आप घर में जिस भी डिब्बे में नमक रखें, उसमें कुछ लौंग भी डाल दें। ज्योतिषीय मान्यताओं के अनुसार, ऐसा करने से व्यक्ति के जीवन में खुशियां आती हैं। साथ ही अगर आप एक कांच के प्याले में नमक भरकर उसमें चार-पांच लौंग डाल दें, तो घर में मां लक्ष्मी का वास होता है। इससे घर में बरकत बनी रहती है।

नकारात्मक ऊर्जा से मुक्ति

अगर आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा फैल गई है, तो पानी में नमक डालकर पोछा लगाना चाहिए। ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है। साथ ही धन के नए-नए रास्ते खुलते हैं। हफ्ते में दो बार नमक पोछा लगाना चाहिए। इसके अलावा अगर आप कांच के प्याले में नमक भरकर अपने बाथरूम में रखते हैं, तो इससे भी बुरी शक्तियां खत्म हो जाती है।

धन से जुड़ी परेशानियों से मुक्ति

इस उपाय को करने के लिए एक कांच का गिलास लेकर, उसमें पानी और नमक मिला लें। इसके बाद इसे घर के दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखें। हर 15 दिन में पानी को बदलते रहें। माना जाता है कि इस उपाय को करने से धन से जुड़ी परेशानियों से मुक्ति मिलती है।

स्वास्थ्य में होगा लाभ

अगर आप स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे हैं, तो नमक से जुड़ा यह उपाय कर सकते हैं। इसके लिए मरीज के सिरहाने पर एक कांच के जार में एक मुट्ठी नमक रखें। इस नमक को हर दिन बदलें और इस्तेमाल किए गए नमक को किसी नदी या नाले में बहा दें। इस तरह स्वास्थ्य में लाभ मिलता है।

डिसक्लेमर

‘इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button