IPL 2024 CSK Vs KKR: चेपॉक में चेन्नई और कोलकाता की भिड़ंत, देखें हेड टू हेड, संभावित प्लेइंग इलेवन व ड्रीम11"/>

IPL 2024 CSK Vs KKR: चेपॉक में चेन्नई और कोलकाता की भिड़ंत, देखें हेड टू हेड, संभावित प्लेइंग इलेवन व ड्रीम11

खेल डेस्क, नई दिल्ली। IPL 2024 CSK vs KKR: चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स सोमवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में भिड़ेंगे। केकेआर अपना विजयी क्रम जारी रखना चाहेगी। जबकि चेन्नई अपनी तीसरी हार से बचने की कोशिश करेगी। सीएसके ने अब तक चार मैच खेले हैं। उनमें से दो में जीत हासिल की है। ऋतुराज गायकवाड़ के अगुवाई में चेन्नई ने गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ पहले दो मुकाबलों में जीत हासिल की। फिर दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लगातार दो मैच हार गए। वहीं, कोलकाता का विजयी क्रम बरकरार है। उसने खेले अपने तीनों मैच जीते हैं। अंक तालिका में +2.518 के नेट रन रेट के साथ दूसरे स्थान पर है। चेन्नई दो हार के बावजूद +0.517 के एनआरआर के साथ तीसरे पायदान पर है।

गायकवाड़ और रचिन पर होंगी नजरे

ऋतुराज गायकवाड़ और रचिन रविंद्र को अपन गेम में सुधार करते हुए सीएसके को पावरप्ले में बेहतर शुरुआत दिलानी होगी। कप्तान 118.91 के स्ट्राइक रेट से रन बना पाए हैं, जबकि रचिन का बल्ला पिछले दो मैचों में खामोश रहा। चेन्नई के लिए शिवम दुबे फॉर्म में है। उन्होंने 160.86 के स्ट्राइक रेट से 148 रन बनाए हैं। देखना होगा कि समीर रिज्वी प्लेइंग 11 में मौका मिलता है या नहीं। 20 वर्षीय बल्लेबाज ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 14 रन बनाए थे, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खाता नहीं खोल पाया था।

गेंदबाजी में सामने आई कमजोरियां

तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान और मथीसा पथिराना पिछले मैच में नहीं खेले थे। जिससे सीएसके के गेंदबाजी में कमजोरियां साफ दिखाई दी। अगर दोनों बॉलर्स केकेआर के खिलाफ मैच नहीं खेलते हैं तो चेन्नई को उनकी भरपाई करने के लिए रणनीति बनानी होगी। दीपक चाहर, तुषार देशपांडे और मुकेश चौधरी के कंधों पर फास्ट बॉलिंग का दायित्य होगा।

नारायण-साल्ट केकेआर की तारत

कोलकाता को सुनील नारायण से ओपनिंग कराना फायदेमंद साबित हो रहा है। नारायण को आउट करना सीएसके लिए चुनौती होगी। फिल साल्ट ने भी पारी की शुरुआत करते हुए सुनील का बराबरी से साथ दिया है। मध्यक्रम में श्रेयस अय्यर और रमनदीप सिंह को निरंतरता दिखाई होगी। आंद्रे रसेल और रिंकू सिंह ने अपने बल्ले से प्रभावित किया है।

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स पिच रिपोर्ट (IPL 2024 CSK Vs KKR Pitch Report)

सीएसके और केकेआर के बीच मैच एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। चिदंबरम की पिच धीमी रहती है। हालांकि इस सीजन में खेले गए दो मैचों में पिच बल्लेबाजों के मुफीद नजर आई। बेंगलुरु के खिलाफ चेन्नई ने यहां 174 रन का टारगेट चेज किया था। वहीं, जीटी के खिलाफ सीएसके ने 206 रन बनाए थे।

एमए चिदंबरम स्टेडियम में 78 आईपीएल मैच अब तक खेले गए हैं। इसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 47 मुकाबलों में बाजी मारी है। 31 मैचों में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम जीती है।

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स हेड टू हेड (IPL 2024 CSK Vs KKR Head To Head)

चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स का 29 बार आमना-सामना हुआ है। इनमें से सीएसके ने 18 और केकेआर ने 10 में जीत हासिल की है। कोलकाता के खिलाफ सीएसके का उच्चतम स्कोर 235 है। चेन्नई के खिलाफ केकेआर का हाईस्कोर 202 है। दोनों के बीच पिछले पांच मैचों में सुपर किंग्स ने 3 में जीत दर्ज की है।

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स संभावित प्लेइंग 11 (IPL 2024 CSK Vs KKR Probable Playing 11)

चेन्नई सुपर किंग्स

ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रविंद्र, अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, समीर रिजवी, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान।

कोलकाता नाइट राइडर्स

फिल साल्ट, सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी, आंद्र रसेल, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, वेंकटेश अय्यर, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती।

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स ड्रीम11 टीम (IPL 2024 CSK Vs KKR Dream11 Team)

विकेटकीपर- फिल साल्ट

बल्लेबाज- ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), श्रेयस अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, अजिंक्य रहाणे

ऑलराउंडर्स- सुनील नरेन (कप्तान), शिवम दुबे, आंद्रे रसेल

गेंदबाज- मिशेल स्टार्क, दीपक चाहर, वरुण चक्रवर्ती।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button