परवीन बाबी और जीनत अमान को हमशक्ल मानते थे लोग, असल जिंदगी में कट्टर दुश्मन थीं दोनों एक्ट्रेस"/>

परवीन बाबी और जीनत अमान को हमशक्ल मानते थे लोग, असल जिंदगी में कट्टर दुश्मन थीं दोनों एक्ट्रेस

HIGHLIGHTS

  1. ये एक्ट्रेसेस जिन भी फिल्मों में होती थी, वे हिट मानी जाती थी।
  2. एक्ट्रेसेस की शक्ल काफी मिलती थी, जिसके कारण लोगों दोनों में कन्फ्यूज हो जाते थे।
  3. जीनत ने परवीन संग अपने रिश्ते पर बात की थी।

एंटरटेनमेंट डेस्क, इंदौर। Parveen Babi Birth Anniversary: अपने जमाने की बेहतरीन एक्ट्रेसेस में से एक रही जीनत अमान और परवीन बाबी ने फिल्मी करियर में खूब नाम कमाया। परवीन को अमर, अकबर एंथनी, शान और कालिया जैसी फिल्मों के लिए आज भी याद किया जाता है। भले ही वे हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनके करियर से जुड़े फिल्मी किस्से आज भी काफी फेमस हैं। अक्सर खबरें आती थीं कि जीनत अमान और परवीन बाबी इंडस्ट्री में एक प्रतिद्वंदी के तौर पर रहीं। बताया जाता है कि असल जिंदगी में दोनों एक्ट्रेसेस एक-दूसरे की कट्टर दुश्मन थीं।

naidunia_image

दुश्मन मानी जाती थीं परवीन और जीनत

जीनत अमान और परवीन बाबी ऐसी एक्ट्रेसेस रही हैं, जिन्होंने 70 और 80 के दशक की फिल्मों में अपनी अदाकारी से खूब जलवा बिखेरा है। कहा जाता था कि ये एक्ट्रेसेस जिन भी फिल्मों में होती थी, वे हिट मानी जाती थी। दोनों एक्ट्रेसेस की शक्ल काफी मिलती थी, जिसके कारण लोगों दोनों में कन्फ्यूज हो जाते थे। दरअसल, बीते साल जीनत ने अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की थी, जिसमें परवीन बाबी भी दिखाई दे रही थीं। इस पोस्ट के साथ जीनत ने परवीन संग अपने रिश्ते पर बात की थी। उन्होंने बताया था कि हमारी शक्लें एक जैसी थीं, लोगों का मानना था कि हम जुड़वा बहनें हैं, लेकिन ऐसा नहीं था।

naidunia_image

दोनों में कन्फ्यूज हो जाते थे लोग

कई बार लोगों ने मुझे परवीन समझा है। लोग मुझे उनके नाम से पुकारते थे। साल 2022 में मेरे साथ ऐसा ही एक वाकया हुआ। जब मैं दुबई में थी, तो कुछ फैंस ने मुझे परवीन बाबी समझ लिया, वे मुझे परवीन मैम, परवीन मैम कहकर पुकारने लगे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जीनत अमान और परवीन बाबी उस जमाने में एक-दूसरे को पसंद भी नहीं करती थीं, लेकिन जीनत के पोस्ट ने दोनों के रिश्ते को काफी क्लियर कर दिया। एक्ट्रेस ने बताया, समाचारों में हमारी आपसी दुश्मनी और प्रतिद्वंदता को लेकर काफी खबरें आती थीं। लेकिन कई सारी बातें बेबुनियाद और सिर्फ अफवाह होती थी।

naidunia_image

एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में

हम दोनों बहुत अच्छे दोस्त नहीं थे, लेकिन एक को एक्टर, शुभचिंतक और साथी के तौर पर अच्छा रिलेशन शेयर करते थे। हमने महान और अशांति जैसी फिल्म में एक साथ काम किया है। जीनत के इस बयान से समझा जा सकता है कि परवीन और जीनत का रिश्ता अच्छा था, उनकी दुश्मनी की सिर्फ अफवाहें उड़ती थीं। परवीन बाबी का जन्म 4 अप्रैल 1954 को हुआ था। उन्हें हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं। क्रांति, अर्पण, शान, नमक हलाल, काला पत्थर, पति, पत्नी और वो जैसी फिल्में परवीन की सुपरहिट रही हैं।

naidunia_image

परवीन की लव लाइफ

परवीन की प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा होती थी। इंडस्ट्री के कई एक्टर्स के साथ उनका अफेयर रहा, जिसके कारण उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी। इनमें अमिताभ बच्चन, डैनी डेंजोंगप्पा और कबीर बेदी का नाम भी शामिल है।

naidunia_image

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button