Raipur News: कांग्रेस के बागियों का माफीनामा, घर वापसी के बाद बड़ी जिम्मेदारी की तैयारी"/>

Raipur News: कांग्रेस के बागियों का माफीनामा, घर वापसी के बाद बड़ी जिम्मेदारी की तैयारी

HIGHLIGHTS

  1. प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कहा- माफीनामा लिखकर दिया, गलती को स्वीकार किया
  2. लोकसभा चुनाव में अलग-अलग समितियों में संभालेंगे जिम्मेदारीरायपुर, 
  3. (राज्य ब्यूरो)। विधानसभा चुनाव में पार्टी से बगावत करते हुए आरोप-प्रत्यारोप लगाने वाले कांग्रेस के बड़े नेताओं की घर वापसी के बाद उन्हें बड़ी जिम्मेदारी मिलने वाली है। कांग्रेस के बागियों को लोकसभा वार जवाबदारी के लिए समितियों के गठन की तैयारियां पूरी कर ली गई है। वजह यह है कि बागियों ने माफीनामा लिखकर देना शुरू कर दिया है। कांग्रेस ने फिलहाल छह सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं, वहीं बाकी पांच सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा होना बाकी है।
  4. पार्टी सूत्रों के मुताबिक विवादों से घिरे रहने वाले पूर्व विधायक बृहस्पत सिंह ने भी माफीनामा लिखकर दे दिया है। उन्होंने विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार के लिए पूर्व उप मुख्यमंत्री व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता टीएस सिंहदेव को जिम्मेदार ठहराया था। विधानसभा में प्रदेश प्रभारी रही कुमारी सैलजा पर भी गंभीर आरोप लगाए थे। प्रदेश में कांग्रेस की रणनीति यह है कि लोकसभा चुनाव के पहले न सिर्फ बागियों की वापसी होगी, बल्कि उन्हें संसदीय क्षेत्र में चुनाव के लिए बड़ी जिम्मेदारी देने की रणनीति पार्टी ने बनाई है,ताकि एकजुटता दिखाई जा सके।
  5. भीतरघात से लेकर पाला बदलने का डर

    राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि पाला बदलने व भीतरघात के डर से कांग्रेस अब अपने पुराने नेताओं को साधने में लगी हुई है। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के नेताओं ने एक-दूसरे के खिलाफ आरोप लगाए थे। पार्टी ने बृहस्पत सिंह को छह वर्ष के लिए निलंबित किया है, वहीं पूर्व विधायक डॉ. विनय जायसवाल का निलंबन दो दिन पहले वापस लिया गया है। पीसीसी चीफ दीपक बैज ने माफीनामा पर कहा है कि आरोप लगाने वाले कांग्रेस के नेताओं ने अपनी गलती स्वीकार की है। इसलिए उनका निलंबन वापस लिया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button