CG Congress Candidates List: पांच लोकसभा सीटों पर कांग्रेस आज घोषित कर सकती है अपने प्रत्याशी"/>

CG Congress Candidates List: पांच लोकसभा सीटों पर कांग्रेस आज घोषित कर सकती है अपने प्रत्याशी

HIGHLIGHTS

  1. दूसरी सूची का खत्म हो सकता है इंतजार
  2. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष दीपक बैज ने भी संभावना जताई है कि कांग्रेस की दूसरी सूची सोमवार को आ सकती है।
  3. कांग्रेस की पहली सूची में छह प्रत्याशियों के नामों की घोषणा हुई है

राज्‍य ब्‍यूरो, रायपुर । लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के पांच प्रत्याशियों की सूची 18 मार्च को जारी हो सकती है। कांग्रेस की पहली सूची में छह प्रत्याशियों के नामों की घोषणा के बाद अब दूसरी सूची का इंतजार बेसब्री से किया जा रहा है । कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष दीपक बैज ने भी संभावना जताई है कि कांग्रेस की दूसरी सूची सोमवार को आ सकती है।

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक सोमवार को होगी। बैठक के बाद सूची के बारे में निर्णय लिया जा सकता है। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक छत्तीसगढ़ के अलावा अन्य राज्यों से भी प्रत्याशी घोषित होने बाकी है। प्रदेश में कांग्रेस के छह प्रत्याशी पूर्व में ही घोषित हो चुके हैं।

इनमें भूपेश बघेल राजनादगांव से पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ेंगे,वहीं ताम्रध्वज साहू महासमुंद से, वरिष्ठ नेता डा. शिवकुमार डहरिया जांजगीर-चांपा (एससी सीट) से, ज्योत्सना महंत कोरबा से, दुर्ग से राजेंद्र साहू और रायपुर से विकास उपाध्याय प्रत्याशी बनाए गए हैं।

कांग्रेस के जिन पांच प्रत्याशियों के नामों की घोषणा नहीं की जा सकी है। इनमें प्रदेश कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष दीपक बैज की टिकट भी फंसी हुई है। इसके अलावा सरगुजा, बिलासपुर, रायगढ़ व कांकेर से भी प्रत्याशी घोषित होना बाकी है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button