Rose Day 2024: अपने पार्टनर को डेडिकेट करें ये प्यार भरे गाने, खास बनेगा आपका वैलेंटाइन वीक"/>

Rose Day 2024: अपने पार्टनर को डेडिकेट करें ये प्यार भरे गाने, खास बनेगा आपका वैलेंटाइन वीक

HIGHLIGHTS

  1. गुलाब को प्यार का प्रतीक माना जाता है।
  2. उन गानों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो गुलाब और प्यार से जुड़े हुए हैं।
  3. इन गानों को आप अपने पार्टनर को डेडिकेट कर सकते हैं।

एंटरटेनमेंट डेस्क, इंदौर। Rose day romantic songs: फरवरी का महीना प्यार का महीना कहा जाता है। 7 फरवरी से शुरू होने वाला वैलेंटाइन वीक 14 फरवरी तक चलता है। 14 फरवरी के दिन वैलेंटाइन डे मनाया जाता है। इस दिन कपल्स एक-दूसरे से अपने प्यार का इजहार करते हैं। आज यानी 7 फरवरी से रोज डे के साथ इस प्यार के हफ्ते की शुरुआत हो गई है। गुलाब को प्यार का प्रतीक माना जाता है। जब भी किसी को अपना प्यार जाहिर करना होता है, तो वह अपने पार्टनर को गुलाब देता है। हर प्रेम कहानी में गुलाब एक बड़ा रोल प्ले करता है। बॉलीवुड में गुलाब-फूल और प्यार तक के कई गाने बने हैं।

रोज डे के खास मौके पर हम आपके लिए हिंदी सिनेमा के उन गानों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो गुलाब और प्यार से जुड़े हुए हैं। इन गानों को आप अपने पार्टनर को डेडिकेट कर सकते हैं।

गुलाबी आंखें (द ट्रेन)

साल 1970 में रिलीज हुई फिल्म ‘द ट्रेन’ का गाना गुलाबी आंखें आज भी खूब फेमस है। जनरेशन कोई भी हो, लेकिन यह गाना हर किसी की जुबान पर रहता है। कई सिंगर्स ने इस गाने को गाने की कोशिश की है, लेकिन आखिर में मोहम्मद रफी की आवाज में यह गाना फेमस हुआ। इस गाने को राजेश खन्ना और नंदा पर फिल्माया गया है।

फूल तुम्हें भेजा है खत में (सरस्वतीचंद्र)

पहले ही फिल्मों में ऑनस्क्रीन किसिंग सीन नहीं दिखाए जाते थे। फूलों के जरिए ही रोमांस को फिल्मी पर्दे पर दिखाया जाता था। फूल की वो जरिया थे, जो फीलिंग्स बयां करते थे। साल 1968 में रिलीज हुई फिल्म ‘सरस्वतीचंद्र’ में भी ऐसा ही कुछ दिखाया गया था। फिल्म में एक्ट्रेस नूतन पर फूल तुम्हें भेजा है खत में फिल्माया गया है।

फूलों के रंग से (प्रेम पुजारी)

किशोर कुमार की आवाज में गाया गया ‘फूलों के रंग से’ यह गाना काफी पसंद किया गया है। आज भी किशोर कुमार के गाने लोग सुनना पसंद करते हैं। वैलेंटाइन डे के रोज डे पर आप ‘फूलों के रंग से, दिल की कलम से’ गाना अपने पार्टनर को डेडिकेट कर सकते हैं। यह आपकी फीलिंग्स को अच्छी तरह जाहिर करेगा। फिल्म ‘प्रेम पुजारी’ का यह गाना देवानंद और वहीदा रहमान फिल्माया गया है।

फूलों ने कहा (प्यार जिंदगी है)

साल 2001 में रिलीज हुई फिल्म ‘प्यार जिंदगी है’ में भी ‘फूलों ने कहा’ गाना प्यार के नाम पर डेडिकेट है। ‘फूलों ने कहा, बहारों ने कहा’ ये गाना रोज डे के लिए एकदम फिट बैठता है। इस गाने को कुमार सानु ने अपनी आवाज में गाया है।

गुलाबो (शानदार)

शानदार फिल्म का गाना ‘गुलाबो’ शाहिद कपूर और आलिया भट्ट पर फिल्माया गया है। यह गाना आज भी काफी फेमस है। फिल्म का निर्देशन विकास बहल ने किया है। आज भी खास मौकों पर यह गाना जरूर सुनने को मिलता है। हाई वॉल्यूम पर जब भी यह गाना बजता है, कोई भी अपने आप को डांस करने से नहीं रोक पाता।

गुलाबी (शुद्ध देसी रोमांस)

सुशांत सिंह राजपूत और वाणी कपूर, परिणीति चोपड़ा की फिल्म ‘गुलाबी’ गाना पिंक थीम पर फिल्माया गया है। यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी इस फिल्म एक्टर्स की केमिस्ट्री दर्शकों को काफी पसंद आई थी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button