Republic Day 2024: “ऐ वतन’ से लेकर ‘तेरी मिट्टी’ तक, इन शानदार गानों के साथ खास बनाएं 75 वां गणतंत्र दिवस"/>

Republic Day 2024: “ऐ वतन’ से लेकर ‘तेरी मिट्टी’ तक, इन शानदार गानों के साथ खास बनाएं 75 वां गणतंत्र दिवस

HIGHLIGHTS

  1. हर साल इस दिन को खास अंदाज में सेलिब्रेट किया जाता है।
  2. आप इन गानों के साथ रिपब्लिक डे को और भी खास बना सकते हैं।
  3. 1950 में 26 जनवरी के दिन भारत को अपना संविधान मिला था।

एंटरटेनमेंट डेस्क, इंदौर। Republic Day 2024: 26 जनवरी को देशभर में गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा। यह दिन हर भारतीय के लिए काफी खास है। इस बार भारत अपना 75वां गणतंत्र दिवस मनाने जा रहा है। 1950 में 26 जनवरी के दिन भारत को अपना संविधान मिला था। तब से लेकर आज तक हर साल इस दिन को खास अंदाज में सेलिब्रेट किया जाता है। लाल किले पर परेड, स्कूलों में प्रोग्राम और देश के हर कोने में गणतंत्र दिवस की धूम रहती है। आज हम आपके लिए हिंदी गानों की लिस्ट लेकर आए हैं, जो देशभक्ति से भरपूर है। आप इन गानों के साथ रिपब्लिक डे को और भी खास बना सकते हैं।

तेरी मिट्टी

अक्षय कुमार की फिल्म ‘केसरी’ का गाना ‘तेरी मिट्टी’ भारतीय सैनिकों के बलिदान की कहानी पर आधारित है। इस गाने को बी प्राक ने गाया है। देशभक्ति से भरा यह गाना आप सुनेंगे, तो उत्साह से भर उठेंगे।

ऐ वतन

आलिया भट्ट और विक्की कौशल स्टारर फिल्म ‘राजी’ सुपरहिट फिल्म साबित हुई है। इस फिल्म के गाने भी काफी फेमस हुए हैं। फिल्म का गाना ‘ऐ वतन’, रिपब्लिक डे के लिए परफेक्ट सॉन्ग है। इस गाने को सुनिधि चौहान ने गाया है।

चक दे इंडिया

शाहरुख खान स्टारर फिल्म ‘चक दे इंडिया’ का टाइटल सॉन्ग देशभक्ति के जुनून से भरा है। यह गाना आपने देशभक्ति से जुड़े हर खास कार्यक्रम में जरूर सुना होगा। इस गाने को सुखविंदर सिंह ने अपनी आवाज दी है।

ये जो देश है मेरा

शाहरुख खान स्टारर फिल्म ‘स्वदेश’ सुपरहिट फिल्म रही है। यह फिल्म देशभक्ति पर आधारित है। ‘स्वदेश’ फिल्म का ही एक गाना ‘ये जो देश है मेरा’ काफी फेमस सॉन्ग है। सॉन्ग में काफी अच्छी सिनेमेटोग्राफी की गई है। इस गाने को एआर रहमान ने गाया है।

रंग दे बसंती

आमिर खान स्टारर फिल्म ‘रंग दे बसंती’ के सभी गाने काफी फेमस रहे हैं। ‘रंग दे बसंती’ टाइटल सॉन्ग एनर्जी से भरपूर है। देशभक्ति दर्शाता यह गाना आपने खास मौकों पर जरूर सुना होगा। इस गाने को दलेर मेहंदी और चित्रा ने अपनी आवाज दी है। एआर रहमान ने इसे कंपोज किया है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button