Chhichhore के एक ही गाने पर खर्च हुए थे 9 करोड़, बेहद खास थी Sushant Singh Rajput की आखिरी फिल्म"/>

Chhichhore के एक ही गाने पर खर्च हुए थे 9 करोड़, बेहद खास थी Sushant Singh Rajput की आखिरी फिल्म

HIGHLIGHTS

  1. ‘छिछोरे’ का निर्देशन नितेश तिवारी ने किया था।
  2. 21 जनवरी को सुशांत सिंह राजपूत की बर्थ एनिवर्सरी मनाई जाएगी।
  3. सुशांत के करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी छिछोरे।

एंटरटेनमेंट डेस्क, इंदौर। Sushant Singh Rajput Chhichhore: बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर सुशांत सिंह राजपूत अब इस दुनिया में नहीं हैं। सुशांत ने काफी कम समय में ही इंडस्ट्री में अपनी अच्छी पहचान बना ली थी। 7 साल के छोटे से फिल्मी करियर में उन्होंने एक दमदार अभिनेता के रूप में अपनी छाप छोड़ी है। 21 जनवरी को सुशांत सिंह राजपूत की बर्थ एनिवर्सरी मनाई जाएगी। इस खास दिन पर हम आपको उनकी फिल्मों के कुछ दिलचस्प किस्से सुनाने जा रहे हैं। सुशांत के करियर की सबसे हिट फिल्म ‘छिछोरे’ रही है। ये फिल्म एक्टर के लिए काफी खास थी।

naidunia_image

सुशांत के करियर को मिला था बड़ा टर्न

साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म ‘छिछोरे’ का निर्देशन नितेश तिवारी ने किया था। फिल्म को बड़े पर्दे पर रिलीज किया गया था। यह एक मल्टीस्टारर फिल्म थी, जिसमें सुशांत सिंह राजपूत, श्रद्धा कपूर, वरुण शर्मा, ताहिर राज भसिन, नवीन पॉलिशेट्टी, तुषार पांडे और प्रतीक बब्बर जैसे सितारे अहम रोल में थे। ‘छिछोरे’ फिल्म कॉलेज लाइफ और करियर पर आधारित है। कहा जा सकता है कि यह फिल्म थ्री इडियट्स की तरह दिलचस्प किस्से लेकर आई थी। बता दें कि एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी और शुद्ध देसी रोमांस जैसी फिल्में भी काफी हिट हुई थीं।

सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म

इन दोनों ही फिल्मों ने जमकर सफलता हासिल की थी। लेकिन इसके बाद राब्ता, सोन चिड़िया और केदारनाथ जैसी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थीं। छिछोरे फिल्म की रिलीज ने सुशांत की किस्मत पलट दी। यह बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही। इतना ही नहीं, फिल्म ने उस समय शानदार कारोबार करके 153.09 करोड़ की कमाई की थी। यह सुशांत के करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी। इस फिल्म को काफी अलग तरीके से बनाया गया था। फिल्म का हर गाना, हर एक सीन काफी प्लानिंग के बाद दर्शकों के सामने पेश किया गया था।

naidunia_image

एक ही गाने पर खर्च किए 9 करोड़

आईएमडीबी की रिपोर्ट के अनुसार, छिछोरे फिल्म का टाइटल सॉन्ग फिक्र नाॅट पर 9 करोड़ का खर्चा किया गया था। इस गाने को देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह महंगा गाना है। साजिद नाडियाडवाला प्रोडक्शन हाउस में बनी इस फिल्म का टोटल बजट 50 करोड़ था। ऐसे में इस एक गाने पर काफी ज्यादा खर्चा किया गया था। कॉलेज लाइफ की छोटी से छोटी डिटेल दिखाने में मेकर्स ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। इस फिल्म की ज्यादातर शूटिंग मुंबई के आईआईटी में की गई। फिल्म में हॉस्टल 3 और हॉस्टल 4 के बीच के क्लेश को भी दिखाया गया है।

naidunia_image

सुशांत की आखिरी फिल्म रही छिछोरे

फिल्म की कहानी निर्देशक नितेश के कॉलेज लाइफ की असली घटना को दिखाती है। नितेश आईआईटी बॉम्बे से ही पढ़े हैं। हालांकि, ये भी कहा जाता है कि छिछोरे फिल्म हाॅलीवुड की फेमस फिल्म वेन वाइल्डर 2 द राइज ऑफ ताज से बनाई गई है। सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा रही है। दिल बेचारा और ड्राइव, ये दोनों ही फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई हैं। लेकिन छिछोरे बड़े पर्दे पर रिलीज होने वाली सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म थी।

naidunia_image

छिछोरे फिल्म ने अपना इतना कमाल दिखाया कि 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के दौरान इसे बेस्ट हिंदी फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था। इस जीत को फिल्म मेकर्स ने पूरी तरह सुशांत सिंह राजपूत की याद में समर्पित किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button