घर में शेर विदेश में खामोश रोहित शर्मा का बल्ला, कगिसो रबाडा ने शून्य पर आउट कर बनाया रिकॉर्ड"/>

घर में शेर विदेश में खामोश रोहित शर्मा का बल्ला, कगिसो रबाडा ने शून्य पर आउट कर बनाया रिकॉर्ड

Rohit Sharma Vs Kagiso Rabada Head To Head: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा टेस्ट मैच की पारी पारी में 5 रन पर आउट हुए थे। जबकि दूसरी पारी में शून्य पर पवेलियन लौटे। दोनों ही पारी में कगिसो रबाडा ने उन्हें आउट किया।

खेल डेस्क, नई दिल्ली। Rohit Sharma vs Kagiso Rabada Head To Head: विश्व कप 2023 के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में लौटे रोहित शर्मा आउट ऑफ फॉर्म नजर आ रहे हैं। पहले टेस्ट के दोनों ही पारी में उनके बैट से रन नहीं निकले। बॉक्सिंग डे टेस्ट में कगिसो रबाडा ने उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके साथ प्रोटियाज के तेज गेंदबाज ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया।

 

दक्षिण अफ्रीका ने 163 रन की बढ़त हासिल की

 

सेंचुरियन में खेले जा रहे मैच में भारत पहली पारी में 245 रन बना पाई। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने 408 रन बनाए। पहली पारी के आधार पर 163 रन की लीड हासिल की। दूसरी पारी में टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी रन बनाने में नाकाम रही। रोहित शर्मा बिना खाता खोले चलते बने। वहीं, यशस्वी जयसवाल ने 5 रन बनाए।

दोनों ही पारी में रोहित शर्मा का बल्ला खामोश

 
 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा टेस्ट मैच की पारी पारी में 5 रन पर आउट हुए थे। जबकि दूसरी पारी में शून्य पर पवेलियन लौटे। दोनों ही पारी में कगिसो रबाडा ने उन्हें आउट किया। रबाडा ने इंटरनेशनल क्रिकेट के एकमात्र गेंदबाज बन गए हैं। जिन्होंने रोहित को तीनों ही फॉर्मेट में खाता खोले बिना वापस भेज दिया। अक्टूबर 2022 में कगिसो रबाडा ने इंदौर टी20 में शून्य पर क्लीन बोल्ड और 2018 में केपटाउन वनडे में कैच आउट करवाया था।

 

 

टेस्ट मैच में रोहित शर्मा को सर्वाधिक आउट करने वाले गेंदबाज

 

टेस्ट क्रिकेट में 7वीं बार था जब रोहित शर्मा रबाडा की गेंद पर आउट हुए। टेस्ट क्रिकेट में नाथन लियोन के बाद अफ्रीकी गेंदबाज शर्मा के खिलाफ दूसरे सफल गेंदबाज हैं।

नाथन लियोन- 12 मैचों में 9 बार आउट

कगिसो रबाडा- 7 मैचों में 7 बार आउट

पैट कमिंस- 7 मैचों में 4 बार आउट

जैक लीच- 7 मैचों में 4 बार आउट

 

वर्नन फिलेंडर- 6 मैचों में 3 बार आउट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button