CG Weather Update: चक्रवाती तूफान से छत्‍तीसगढ़ में बदलेगा मौसम, IMD का अलर्ट, बारिश के साथ बढ़ेगी ठिठुरन"/>

CG Weather Update: चक्रवाती तूफान से छत्‍तीसगढ़ में बदलेगा मौसम, IMD का अलर्ट, बारिश के साथ बढ़ेगी ठिठुरन

HIGHLIGHTS

  1. तीन से पांच दिसंबर तक बस्तर क्षेत्र में बारिश के आसार, आज उत्तर छग में अलर्ट
  2. अधिकतम व न्यूनतम तापमान में नहीं होगा बदलाव, प्रदेश भर में बढ़ेगी ठिठुरन
  3. चक्रवाती तूफान के चलते बदलने वाला है छत्‍तीसगढ़ में मौसम का मिजाज

रायपुर। CG Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से आने वाले संभावित चक्रवाती तूफान के चलते छत्‍तीसगढ़ में मौसम का मिजाज बदलने वाला है और ठिठुरन बढ़ने के साथ ही बारिश के भी आसार है। मौसम विभाग का कहना है कि तीन से पांच दिसंबर तक बस्तर क्षेत्र में हल्की से मध्यम वर्षा के आसार है। साथ ही शुक्रवार को उत्तर छत्तीसगढ़ में बारिश की संभावना है। प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में बादल छाए रहेंगे और ठिठुरन बढ़ने वाली है। हालांकि अधिकतम व न्यूनतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा।

बंगाल की खाड़ी से आने वाली ठंडी हवाओं के चलते इन दिनों रायपुर सहित प्रदेश भर में ठिठुरन बढ़ने लगी है। आउटर क्षेत्रों के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को ठंड से बचने आग तापते भी देखा जा सकता है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि अब अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होगी और न्यूनतम तापमान में गिरावट आएगी, इसके प्रभाव से ही ठिठुरन बढ़ेगी।
 

क्रिकेट में नहीं होगा बारिश का खलल, छाए रहेंगे बादल

क्रिकेट प्रेमियों के लिए राहत वाली खबर है कि शुक्रवार को रायपुर में होने वाले भारत व आस्ट्रेलिया के बीच मैच पर बारिश खलल नहीं डालेगी। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि हालांकि आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है। साथ ही ठंड में बढ़ोतरी होगी। मौसम विज्ञानियों के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से उत्तर छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश के आसार है।

गर्म कपड़ों के स्टालों में आने लगी भीड़

इन दिनों ठंड बढ़ने से गर्म कपड़ों के स्टालों में ग्राहकों की भीड़ लगने लगी है। उपभोक्ताओं के लिए गर्म कपड़ों में 20 फीसद तक छूट दी जा रही है। इसके साथ ही कपड़े संस्थानों में भी गर्म कपड़ों की नई रेंज आई हुई है। कारोबारियों को उम्मीद है कि इस वर्ष गर्म कपड़ों का कारोबार काफी अच्छा रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button